News Nation Logo

कृषि कानून को वापस नहीं लेगी सरकार, दिए साफ संकेत

कृषि कानून को वापस नहीं लेगी सरकार, दिए साफ संकेत

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 04 Dec 2020, 12:53:55 AM
pm modi

pm modi (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किसान अपनी मांग को लेकर दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. लगातार आठ दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं. सरकार ने साफ संकेत दिए हैं कि कृषि कानून को वापस नहीं लेगी. कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने गुरुवार को किसान नेताओं से बात की. कृषि मंत्री ने कहा कि MSP (न्यूनतम समर्थन मूल्य) को नहीं छुआ जाएगा. इसमें कोई बदलाव नहीं किया जाएगा. उन्होंने विज्ञान भवन में बैठक के दौरान किसान नेताओं को जवाब दिया.

देश के हजारों किसान दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं. आंदोलन का आज आठवां दिन है. केंद्र सरकार के कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं इस बीच शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने हमला करते हुए कहा कि हमारे किसानों को देश-विरोधी कैसे कह सकते हो?
किसान विरोध में बुजुर्ग महिलाएं हैं. क्या वे खालिस्तानियों की तरह दिखती हैं? देश के किसानों को देशद्रोही कहने का क्या यह तरीका है? यह किसानों का अपमान है. 

क्या बीजेपी या किसी और को किसी को भी राष्ट्र-विरोधी घोषित करने का अधिकार है? किसानों ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया है और अब आप उन्हें राष्ट्रविरोधी कह रहे हैं. जो लोग उन्हें देशद्रोही कह रहे हैं वे वास्तव में देशद्रोही हैं. 

First Published : 03 Dec 2020, 07:19:52 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.