logo-image

क्या आम आदमी पार्टी छोड़ना चाह रही हैं विधायक अलका लाम्बा, जानिये क्या है पूरा मामला

लाम्बा ने दिसंबर में दावा किया था कि पार्टी ने उनसे इस्तीफा मांगा था.

Updated on: 05 Feb 2019, 03:59 PM

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) ने मंगलवार को कहा कि पार्टी विधायक अलका लाम्बा पार्टी छोड़ना चाहती हैं और ऐसा करने के लिए वह वजह तलाश रही हैं. पार्टी की यह प्रतिक्रिया
लाम्बा के उस दावे के बाद आई है जिसमें लाम्बा ने रविवार को कहा था कि आप प्रमुख व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उन्हें ट्विटर पर अनफालो कर दिया है. उन्होंने आप नेतृत्व से नाखुशी भी जाहिर की है. अलका लाम्बा ने पार्टी में अपनी स्थिति को लेकर रुख भी स्पष्ट करने को कहा है. बता दें कि अलका लाम्बा चादनी चौक से विधायक हैं.

यह भी पढ़ें : दावाः आप विधायक अलका लांबा को केजरीवाल ने किया UnFollow

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए आप के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने आईएएनएस से कहा कि पार्टी की उनको निकालने की कोई मंशा नहीं है. उन्होंने कहा, "वह (लाम्बा) पार्टी छोड़ना चाहती हैं और ऐसा करने के लिए वजह तलाश रही हैं." उन्होंने कहा, "पार्टी को उन्हें निकालने की कोई मंशा नहीं है. आप पार्टी के लिए लोगों को निलंबित करना बहुत सहज है। हमने निलंबन के बाद भी लोगों को वापस लिया है, जब उनमें बदलाव देखा है."उन्होंने कहा, "आपको पार्टी में निश्चित अनुशासन व शिष्टाचार का पालन करना होता है."

ट्विटर पर अनफालों करने के संदर्भ में उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से मुख्यमंत्री की पसंद है कि वह किसे फालो करना चाहते हैं. लाम्बा ने दिसंबर में दावा किया था कि पार्टी ने उनसे इस्तीफा मांगा है. उन्होंने कहा कि उन्हें व्हाट्सप ग्रुप से भी हटा दिया गया है. हालांकि आम आदमी पार्टी ने इससे इनकार किया है. पिछले दिसंबर में अलका ने ये दावा किया था कि आम आदमी पार्टी ने उनसे पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से भारत रत्न वापस लेने के कथित प्रस्ताव का विरोध करने को लेकर इस्तीफे की मांग की थी.