logo-image

Vikas Dubey Encounter: अखिलेश यादव बोले, ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे को उज्जैन से ला रही एसटीएफ की गाड़ी कानपुर के पास हाईवे पर पलट गई. इस हादसे में पुलिस और विकास दुबे घायल हो गया. पुलिस इसे लेकर अस्पताल जा रही थी तभी इसने भागने की कोशिश की.

Updated on: 10 Jul 2020, 09:35 AM

नई दिल्ली:

Vikas Dubey Encounter: कानपुर कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) को नाटकीय मुठभेड़ में पुलिस ने आज ढेर कर दिया. बता दें कि विकास दुबे को उज्जैन से ला रही एसटीएफ की गाड़ी कानपुर के पास हाईवे पर पलट गई. इस हादसे में पुलिस और विकास दुबे घायल हो गया. पुलिस इसे लेकर अस्पताल जा रही थी तभी इसने भागने की कोशिश की और पुलिस के हथियार छीनने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे की मुठभेड़ पर सवालिया निशान, अब गर्माएगी सूबे की सियासत

पुलिस ने विकास को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. हालांकि विकास दुबे की मुठभेड़ में हुई मौत पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं भी आने लग गई हैं. सूबे की समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट के जरिए कहा है कि 'दरअसल ये कार नहीं पलटी है, राज़ खुलने से सरकार पलटने से बचाई गयी है.

यह भी पढ़ें: एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद मुठभेड़ 

कानपुर के भौंती इलाके में हुई मुठभेड़ 

जानकारी के मुताबिक विकास दुबे और पुलिस के बीच कानपुर के भौंती इलाके में मुठभेड़ हुई. इसी जगह गुरुवार को विकास के करीबी प्रभात मिश्रा का भी एनकाउंटर हुआ था. सूत्रों ने दावा किया है इस एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हुए विकास दुबे की मौत हो गई है. फिलहाल, आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. विकास दुबे को मुठभेड़ के बाद स्ट्रेचर पर लाला लाजपत राय हॉस्पिटल में लाया गया.

यह भी पढ़ें: कानपुर: मुठभेड़ में विकास दुबे की मौत पर क्या है पुलिस का कहना, जानिए

गौरतलब है कि विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. बताया जा रहा है कि जब गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय विकास दुबे हथियार छीनकर भाग निकला. उज्जैन से कानपुर लाए जाते वक्त कानपुर के पास एसटीएफ की पलटी गाड़ी की खबर आते ही पूरे घटनाक्रम पर कई सवालिया निशान खड़े हो रहे हैं. कई राजनीतिक दलों की ओर से प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई हैं. वहीं योगी सरकार और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप के नए दौर के साथ सूबे की सियासत गर्माने की आशंका है.