logo-image

एनकाउंटर में मारा गया विकास दुबे, STF की गाड़ी पलटने के बाद मुठभेड़, पुलिस वाले भी हुए घायल

कानपुर कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) नाटकीय मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया. विकास दुबे को उज्जैन से ला रही एसटीएफ की गाड़ी कानपुर के पास हाईवे पर पलट गई. इस हादसे में पुलिस और विकास दुबे घायल हो गया.

Updated on: 10 Jul 2020, 10:24 AM

कानपुर:

कानपुर कांड का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) नाटकीय मुठभेड़ में ढेर कर दिया गया. विकास दुबे को उज्जैन से ला रही एसटीएफ की गाड़ी कानपुर के पास हाईवे पर पलट गई. इस हादसे में पुलिस और विकास दुबे घायल हो गया. पुलिस इसे लेकर अस्पताल जा रही थी तभी इसने भागने की कोशिश की. इसी दौरान विकास ने पुलिस के हथियार छीनने की कोशिश की. पुलिस ने विकास को मुठभेड़ में ढेर कर दिया. जानकारी के मुताबिक विकास दुबे और पुलिस के बीच कानपुर के भौंती इलाके में मुठभेड़ हुई. इसी जगह गुरुवार को विकास के करीबी प्रभात मिश्रा का भी एनकाउंटर हुआ था. एसटीएफ की गाड़ी पलटने से कुछ पुलिस वाले भी घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

सूत्रों ने दावा किया है इस एनकाउंटर में गंभीर रूप से घायल हुए विकास दुबे की मौत हो गई है. फिलहाल, आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. विकास दुबे को मुठभेड़ के बाद स्ट्रेचर पर लाला लाजपत राय हॉस्पिटल में लाया गया. गौरतलब है कि विकास दुबे को कानपुर ला रही एसटीएफ के काफिले की गाड़ी आज सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गई. हादसा कानपुर टोल प्लाजा से 25 किलोमीटर दूर हुआ. बताया जा रहा है कि जब गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हुई, उस समय विकास दुबे हथियार छीनकर भाग निकला.

कैसे हुआ हादसा
हादसे को लेकर यूपी एसटीएफ के अफसर अभी कुछ बोलने से बच रहे हैं, लेकिन माना जा रहा है कि तेज बारिश और गाड़ी की रफ्तार तेज होने की वजह से गाड़ी पलट गई है. मीडिया की नजर से विकास दुबे को बचाने के लिए गाड़ी की रफ्तार काफी तेज थी. फिलहाल क्राइम स्पॉट पर किसी को जाने की इजाजत नहीं दी जा रही है.