News Nation Logo

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत, कमरे से मिला सुसाइड नोट

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की खबर सामने आई है. प्रयागराज के अल्लापुर बाघंबरी गद्दी स्थित कमरे से उनका शव बरामद किया गया. उनकी मठ में संदिग्ध हालत में मौत हो गई. हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 20 Sep 2021, 08:35:45 PM
Mahant Narendra Giri

Mahant Narendra Giri (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत की खबर सामने आई है. प्रयागराज के अल्लापुर बाघंबरी गद्दी स्थित कमरे से उनका शव बरामद किया गया. उनकी मठ में संदिग्ध हालत में मौत हो गई. हालांकि अभी तक उनकी मौत की वजह का खुलासा नहीं हो पाया है. जानकारी के अनुसार महंत नरेंद्र गिरी का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया, जिसके बाद आईजी केपी सिंह सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे. सबसे बड़ा सवाल यह है कि यह हत्या है या आत्महत्या, इसके पीछे के कारणों पर पुलिस काम कर रही है. पुलिस ने बॉडी को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है.

यह खबर भी पढ़ें- ओवैसी का ऐलान- यूपी चुनाव में अतीक और उसके परिवार को देंगे टिकट

यह खबर भी पढ़ें- राज कुंद्रा को पोर्नोग्राफी केस में राहत- मुंबई की अदालत ने दी जमानत

पुलिस फिलहाल मामले की जांच कर रही है. मिली जानकारी के अनुसार महंत नरेंद्र गिरी का शव एक पंखे से लटकता हुआ मिला है. इसके साथ ही पुलिस को कमरे के सभी दरवाजे बंद मिले हैं. यही वजह है कि पुलिस ने शुरुआती जांज में इसको आत्महत्या का मामला बताया है. हालांकि पुलिस जांच के बाद ही कोई स्पष्ट बयान देने की बात कही है. महंत नरेंद्र गिरी अपने शिष्य आनंद गिरी से विवादों के चलते ​अचानक चर्चा में आए थे. दोनों के बीच में यह संपत्ति से जुड़ा विवाद था, जिसको एक उच्च अधिकारी के माध्यम से सुलझा लिया गया था. फिलहाल फोरेंसिंक जांच की टीम मौके पर पहुंची हुई है.

यह भी पढ़ें: चरणजीत सिंह चन्नी के CM बनने पर नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा बयान - पंजाब में एक अर्से बाद सौंधी खुशबू महक रही

आपको बता दें कि पिछले दिनों ही अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के नाम से बने फर्जी अकाउंट बनाए जाने का मामला सामने आया था. इस अकाउंट से कई विवादित ट्विट किए गए थे. इस मामले को लेकर नरेंद्र गिरी ने काफी आश्चर्य जताया था. यहां तक कि महंत ने  दारागंज थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था.

First Published : 20 Sep 2021, 06:49:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.