logo-image

बम की अफवाह के बाद एयर इंडिया के विमान को लंदन में उतारा गया

बम की अफवाह के बाद एयर इंडिया के विमान को लंदन में उतारा गया

Updated on: 27 Jun 2019, 03:38 PM

highlights

  • पायलट को मिली थी बम रखने होने की सूचना.
  • टायफून लड़ृाकू विमानों ने घेरे में कराई लैंडिंग.
  • विमान के फेर में 20 मिनट बंद रहा परिचालन.

नई दिल्ली.:

बम की धमकी मिलने के बाद एयर इंडिया फ्लाइट एआई-191 की लंदन के स्टेंस्टेड एयरपोर्ट पर एहितियातन लैंडिंग कराई गई है. यह विमान मुंबई से नेवार्क जा रहा था. विमान को पार्किंग बे से अलग ले जाया गया और जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है. इस फेर में 20 मिनट तक एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स का परिचालन बंद रहा. एयर इंडिया ने ट्वीट कर इस घटना की जानकारी दी है. हालांकि बम के बारे में पुख्ता तौर पर कुछ नहीं कहा है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने केजरीवाल के 'मेट्रो फ्री राइड' प्रस्ताव को किया खारिज

लड़ाकू टायफून विमानों के घेरे में उतारी गई फ्लाइट-191
प्राप्त प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक बम की सूचना मिलने के बाद एयर इंडिया फ्लाइट के पायलट ने एटीएस को इसकी सूचना दी. सूचना मिलते ही ब्रिटेन की रॉयल एयरफोर्स के टायफून लड़ाकू विमानों ने फ्लाइट-191 को घेर लिया और उसे लंदन के स्टेंस्टेड एयरपोर्ट ले गए. यह लंदन का एक सूनसान सा रहने वाला एयरपोर्ट है, जिसका इस्तेमाल नागरिक उड्डयन से जुड़ी सुरक्षा के लिहाज से आपातकालीन स्थिति में ही किया जाता है. एयर इंडिया की फ्लाइट के लैंडिंग के कारण 20 मिनट तक यहां के रनवे बंद रख गए.

यह भी पढ़ेंः जांच एजेंसियों ने कसा नीरव मोदी पर शिकंजा, स्विस बैंक के चारों खातें सीज

20 मिनट बाद रन-वे खुला
एयर इंडिया की फ्लाइट की लैंडिंग के बाद विमान को घेर लिया गया औऱ जांच-पड़ताल शुरू की गई. कुछ देर बाद रनवे और एयरपोर्ट को विमान के परिचालन के लिए खोल दिया गया. इस बारे में एयरपोर्ट प्राधिकरण ने विज्ञप्ति जारी कर रन-वे पर परिचालन शुरू होने की बात कही है.