logo-image

Video: शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ की हवाई यात्रा से बैन हटा, एयर इंडिया को नागरिक उड्डयन मंत्री ने लिखी थी चिट्ठी

एयर इंडिया के विमान में कर्मचारी से मारपीट के आरोप हवाई यात्रा का बैन झेल रहे शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के लिए राहत भरी खबर आई है

Updated on: 07 Apr 2017, 05:04 PM

नई दिल्ली:

एयर इंडिया ने शुक्रवार को शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर से यात्रा प्रतिबंध हटा लिया है। पिछले महीने एयर इंडिया की एक अधिकारी पर हमला करने के बाद विमानन कंपनी ने गायकवाड़ की कई बुकिंग रद्द कर दी थी।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने विमानन कंपनी को पत्र लिखा था जिसके बाद यह प्रतिबंध हटाया गया है। गायकवाड़ ने गुरुवार को 23 मार्च की घटना के लिए खेद जताया था।

सूत्रों ने कहा कि सांसद के आश्वासन दिए जाने के बाद कि इस तरह की घटनाएं फिर नहीं होंगी, मंत्रालय ने प्रबिबंध हटाने का निर्णय लिया।

हवाई यात्रा पर लगे बैन को हटाने के लिए नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने एयर इंडिया को चिट्ठी को भी लिखी थी। खबर है कि नागरिक उड्डयन मंत्री को लिखित में चिट्ठी देकर गायकवाड़ ने माफी मांगी थी।

शिवसेना ने गुरुवार को धमकी दी थी की अगर रवींद्र गायकवाड़ पर लगा प्रतिबंध नहीं हटा तो शिवसेना एनडीए बैठक में हिस्सा नहीं लेगी।

ये भी पढ़ें: यूपी में योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शहरों में 24 घंटे मिलेगी बिजली

महाराष्ट्र के उस्मानाबाद से सांसद गायकवाड़ (57) ने पिछले महीने एयर इंडिया के एक ड्यूटी मैनेजर के साथ गाली-गलौज की थी और उसे चप्पल से पीटा था।

गायकवाड़ ने ड्यूटी मैनेजर को चप्पल से 25 चपत इसलिए लगाई, क्योंकि सांसद के पास बिजनेस क्लास का टिकट था, लेकिन उन्हें इकोनॉमी क्लास से यात्रा करनी पड़ी। उस विमान की तमाम सीटें इकोनॉमी क्लास की थीं।

अपने मैनेजर की पिटाई के बाद एयर इंडिया ने सांसद के विमान यात्रा करने पर पाबंदी लगा दी थी, जिसके बाद निजी एयरलाइंस ने भी उनपर प्रतिबंध लगा दिया था।

ये भी पढ़ें: गौ रक्षकों पर SC ने राज्यों से मांगा जवाब, नकवी ने कहा अपराधी को हिंदू-मुसलमान की नजरों से न देखें