logo-image

यूपी में योगी सरकार का बड़ा ऐलान, शहरों में 24 घंटे मिलेगी बिजली

यूपी में योगी सरकार का बड़ा ऐलान, गांव में 18, तहसील में 20 और शहरों में मिलेगी 24 घंटे बिजली

Updated on: 07 Apr 2017, 02:30 PM

नई दिल्ली:

गर्मी बढ़ने के साथ ही योगी सरकार के काम करने की रफ्तार भी बढ़ गई है। योगी सरकार ने देर रात मंत्रियों की बैठक बुलाई जिसमें बिजली, शराब से लेकर कई अहम मुद्दों पर सरकार ने बड़े फैसले लिए।

यूपी के बिजली मंत्री श्रीकांत शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जानकारी दी है कि यूपी सरकार राज्य में 2018 से पहले हर घर में बिजली मुहैया कराएगी। इतना ही नहीं गांवों को 18 घंटे तहसीलों में 20 घंटे और जिला मुख्यालयों पर 24 घंटे बिजली देने का भी योगी सरकार ने ऐलान किया।

यूपी सरकार ज्यादा बिजली के लिए आने वाले 14 अप्रैल को केंद्र सरकार से करार करेगी। इसके साथ ही यूपी की योगी सरकार ने साफ कर दिया है कि स्कूलों, मंदिरों और अस्पतालों के पास शराब की कोई दुकान नहीं खोली जाएगी और जो ऐसा करेगा सरकार उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी।

योगी सरकार के आधी रात के फैसले

100 दिनों में पांच लाख नया बिजली कनेक्शन लगाने का आदेश

बीती रात करीब डेढ़ बजे बैठक के बाद योगी सरकार ने बिजली विभाग को अगले 100 दिनों में पांच लाख नया बिजली कनेक्शन लगाने का आदेश दिया है। बिजली की चोरी रोकने के लिए आदित्यनाथ योगी ने अधिकारियों को प्रोजेक्ट बनाने का निर्देश भी दिया है।

नोएडा को मिलेगा एयरपोर्ट

नोएडा में बढ़ती भीड़ को देखते हुए योगी सरकार नोएडा के पास ही जेवर में एयरपोर्ट बनवाएगी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा में अधूरे पड़े और प्रोजेक्ट में हो रही देरी की भी योगी सरकार जांच करवाएगी।

योजनाओं से जुड़ेगा मुख्यमंत्री नाम

प्रधानमंत्री की तरह ही राज्य की ज्यादातर योजनाओं में मुख्यमंत्री नाम को जोड़ा जाएगा। अखिलेश सरकार में जिन योजनाओं का नाम समाजवादी के नाम पर रखा गया था उसे भी बदला जाएगा

शराब के खिलाफ योगी सरकार का बड़ा फैसला

राज्य में शराबियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला किया है। अब राज्य के रिहाइशी इलाकों में किसी को भी शराब दुकान खोलने की इजाजत नहीं मिलेगी। इसके साथ ही स्कूल, कॉलेज और मंदिर के पास भी शराब दुकान नहीं खुलेंगे।

अधिकारियों की लगाई क्लास

मीटिंग में सीएम योगी ने अधिकारियों की क्लास भी लगाई और उन्हें काम को लेकर समय और गुणवत्ता दोनों पर खासतौर पर ध्यान देने का निर्देश दिया ।

नया उद्योग नीति बनाएगी योगी सरकार

कारोबारियों को आकर्षित करने के लिए योगी सरकार जल्द नई उद्योग नीति भी बनाएगी। इसके तहत कारोबारियों की समस्याओं को निपटाने के लिए सिंगल विंडो सिस्टम की शुरूआत होगी।

इसे भी पढ़ें: सुब्रहमण्यम स्वामी का तीखा बयान, 'सुप्रीम कोर्ट गए तो सरयू पार भी नहीं मिलेगी ज़मीन'

योगी सरकार को शपथ लिए अभी एक महीने भी नहीं हुए है लेकिन राज्य की स्थिति में सुधार लाने के लिए वो धड़ाधड़ फैसले ले रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: सीबीआई ने आडवाणी-जोशी पर ट्रायल की मांग की, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित