logo-image

तालिबान पर अपना स्टैंड क्लियर करे केंद्र, वो आतंकी संगठन या नहीं: ओवैसी

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां अराजकता का माहौल है. तालिबानी लड़ाके दिन दहाड़े सड़कों पर लोगों से मारपीट करते नजर आ रहे हैं

Updated on: 02 Sep 2021, 04:10 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद वहां अराजकता का माहौल है. तालिबानी लड़ाके दिन दहाड़े सड़कों पर लोगों से मारपीट करते नजर आ रहे हैं. तालिबान की ओर से लगातार महिला विरोधी फरमान जारी किए जा रहे हैं. इस बीच AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र सरकार से तालिबान को लेकर भारत का स्टैंड क्लियर करने की मांग की है. ओवैसी ने कहा कि केंद्र स्पष्ट करे कि क्या वह तालिबान का आतंकी संगठन के रूप में देखती है या नहीं? आपको बता दें कि ओवैसी का बयान भारत और तालिबान के बीच दोहा में हुई वार्ता के बाद आया है. दरअसल, दो दिन पूर्व दोहा में कतर में भारतीय राजदूत दीपक मित्तल और तालिबानी नेता के बीच वार्ता हुई थी, जिसमें भारत की ओर से सुरक्षा संबंधी मुद्दे उठाए गए थे. 

यह भी पढ़ें : क्या मंगल ग्रह पर भी होता है भूस्खलन, ESA द्वारा जारी तस्वीरों का क्या है रहस्य

एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि मैं 7 सितंबर को फैजाबाद और 8 सितंबर को सुल्तानपुर और 9 सितंबर को बाराबंकी का दौरा करूंगा. आने वाले दिनों में हम योगी सरकार को हराने के लिए आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के और क्षेत्रों का दौरा करेंगे. आपको बता दें कि इससे पहले बीजेपी नेता सीटी रवि ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि एआईएमआईएम कर्नाटक में तालिबान की तरह है. मुद्दा एक ही हैं. तालिबान के मुद्दे और एआईएमआईएम, एसडीपीआई के मुद्दे समान हैं. कालाबुर्गी में तालिबान को स्वीकार नहीं किया जाएगा. कर्नाटक के कलबुर्गी में होने वाले निकाय चुनावों के मद्देनजर एआईएमआईएम की भूमिका को लेकर बीजेपी नेता से सवाल पूछा गया था. आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से यहां पर बार-बार चुनाव टल रहे थे. अब यहां चुनाव तीन सितंबर को होंगे और परिणाम छह सितंबर को आएंगे.

यह भी पढ़ें : अफगानिस्तान से बचे हुए लोगों को निकालने के लिए जमीनी रास्ते तलाश रहा अमेरिका

बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री सीटी रवि (CT Ravi) ने ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) को कर्नाटक का तालिबान (Taliban of Karnataka) कह दिया तो इस पर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM chief Asaduddin Owaisi ) ने पटलवार किया है. AIMIM के चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मंगलवार को बीजेपी नेता सीटी रवि को जवाब देते हुए कहा कि वह सिर्फ एक बच्चा है और अंतरराष्ट्रीय राजनीति के बारे में कुछ नहीं जानता है. क्या बीजेपी गैरकानूनी गतिविधियों (रोकथाम) अधिनियम (यूएपीए) के तहत तालिबान पर प्रतिबंध लगाएगी?.