logo-image

सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेंगे AIIMS के डॉक्टर, CBI ने बनाई टीम

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की पोस्टमॉर्टम (Postmortem) रिपोर्ट की जांच के लिए सीबीआई (CBI) ने एम्स (AIIMS) के डॉक्टरों की एक टीम बनाई है. इस टीम में चार डॉक्टर शामिल हैं.

Updated on: 22 Aug 2020, 06:39 AM

नई दिल्ली:

अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh rajput) के पोस्टमार्टम रिपोर्ट की जांच के लिए एम्स (AIIMS) के चार डॉक्टरों की टीम बनाई गई है. इस टीम का नेतृत्व डॉ सुधीर गुप्ता (Dr. Sudhir Gupta) करेंगे. डॉ. सुधीर गुप्ता वही डॉक्टर हैं जिन्होंने आरुषि हत्याकांड में फॉरेंसिक सबूत जुटाने में सीबीआई की मदद की थी. डॉक्टरों की ये टीम सुशांत के पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट की जांच करेगी और इस पर अपनी राय देगी.

यह भी पढ़ेंः कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर पूरी दिल्ली में होटल खोलने का आदेश जारी

जानकारी के मुताबिक सीबीआई ने डॉक्टरों की इस टीम को सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट भेज दी है. सीबीआई ने केमिकल रिपोर्ट भी इस टीम को सौंप दी है. इस रिपोर्ट का अध्ययन करने के बाद फॉरेंसिक टीम मुंबई भी जाएगी. मुंबई में मौजूद सीबीआई की टीम शुक्रवार को बांद्रा पुलिस स्टेशन पहुंची, जहां से उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की बॉडी की डिटेल्ड ऑटोप्सी रिपोर्ट हासिल की. साथ ही टीम ने इस मामले से जुड़े दूसरे दस्तावेज भी लिए हैं.

कौन हैं डॉ. सुधीर गुप्ता
डॉ. सुधीर गुप्ता दिल्ली के एम्स में फॉरेंसिक विभाग के हेड हैं. इससे पहले वह सुनंदा पुष्कर, शीना बोरा केस, पत्रकार निरुपमा पाठक केस, पत्रकार शिवानी भटनागर मर्डर केस, नीतीश कटारा हत्याकांड, पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की सड़क दुर्घटना, जेसिका लाल हत्याकांड और नोएडा के चर्चित आरुषि हत्याकांड से जुड़े रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः सुशांत मामले के बाद अब पालघर मॉब लिन्चिंग की भी CBI जांच की मांग

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एम्स में फॉरेंसिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की सभी रिपोर्ट्स जुटा कर, हमें जल्द से जल्द भेज देगी. डॉ. गुप्ता ने कहा, “हम फांसी और हत्या के आरोपों के बीच अंतर करने के लिए पोस्टमार्टम के समय संरक्षित अन्य ट्रेस सबूतों की भी जांच करेंगे”