News Nation Logo

कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर पूरी दिल्ली में होटल खोलने का आदेश जारी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 के तहत होटल खोलने की इजाजत दे दी है. लेकिन कन्टेनमेंट जोन में होटल नहीं खुलेंगे. केंद्र सरकार के दिशानिर्देश और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर लागू करने होंगे. हालांकि, जिम खोलने को लेकर रोक जारी रहेगी. सरकार ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को भी मंजूरी दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 21 Aug 2020, 07:20:58 PM
ns khoj khabar

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अनलॉक 3 के तहत होटल खोलने की इजाजत दे दी है. लेकिन कन्टेनमेंट जोन में होटल नहीं खुलेंगे. केंद्र सरकार के दिशानिर्देश और स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर लागू करने होंगे. हालांकि, जिम खोलने को लेकर रोक जारी रहेगी. सरकार ने ट्रायल पर साप्ताहिक बाजारों को भी मंजूरी दी है. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक में ये फैसला हुआ था. लेकिन अब औपचारिक आदेश जारी कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- अब लोक गायिका शारदा सिन्‍हा हुईं कोरोना पॉजिटिव, फेसबुक पर फैंस को दी जानकारी

आपको बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा अनलॉक-3 में छूट देने के बाद केजरीवाल सरकार का होटल और साप्ताहिक बाजार खोलने का प्रस्ताव उपराज्यपाल अनिल बैजल ने खारिज कर दिया था. लेकिन अब 24 अगस्त से 30 अगस्त के बीच साप्ताहिक बाजार ट्रायल बेसिस पर खुलेंगे. हर नगर निगम में प्रति जोन प्रति दिन एक साप्ताहिक बाजार रोजाना खुलेगा.

गृहमंत्री को लिखा था पत्र

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर कहा था कि दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार कम हो रहे हैं. स्थिति नियंत्रण में है. जबकि यूपी और कर्नाटक जहां मामले बढ़ रहे हैं वहां पर होटल और साप्ताहिक बाजार खुले हुए हैं.

यह भी पढ़ें- SSR Case : इंस्‍टाग्राम पोस्‍ट से क्‍या अंकिता लोखंडे ने रिया चक्रवर्ती पर साधा है निशाना!

सिसोदिया ने कहा कि यह समझ से परे है कि जिस राज्य ने कोरोना नियंत्रण में बेहतर काम किया उसे अपना कारोबार बंद रखने के लिए क्यों बाध्य किया जा रहा है?

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 06:45:06 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.