logo-image

सुशांत मामले के बाद अब पालघर मॉब लिन्चिंग की भी CBI जांच की मांग

सुशान्त सिंह राजपूत के केस में सीबीआई जांच के मंजूरी के बाद अब महाराष्ट्र के पालघर में हुए साधु - संतों की हत्या के मसले पर संत समाज भी सीबीआई जांच की मांग उठा रहा है.

Updated on: 21 Aug 2020, 06:36 PM

नई दिल्ली:

सुशान्त सिंह राजपूत के केस में सीबीआई जांच के मंजूरी के बाद अब महाराष्ट्र के पालघर में हुए साधु - संतों की हत्या के मसले पर संत समाज भी सीबीआई जांच की मांग उठा रहा है. संतों की मांग है कि पालघर मॉब लिन्चिंग मामले की सीबीआई जांच हो ताकि साधु-संतों की हत्या का पर्दाफाश हो सके. अखिल भरतीय संत समिति के महामंत्री ने ऐलान किया है की हमें महाराष्ट्र पुलिस पर भरोसा नहीं है.

इसलिए हम शुरू से सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं और अगर हमारी मांग नहीं मानी गयी तो हम अब इसके लिए बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे. अखिल भारतीय संत समिति के महामंत्री स्वामी जितेन्द्रानंद सरस्वती महाराज ने न्यूज स्टेट के साथ खास बातचीत में यह बात कही.

अगले हफ्ते होगी सुनवाई

महाराष्ट्र के पालघर में 2 संतों की हत्या को 125 दिन बीत चुके हैं. लेकिन न्याय अब तक कोसो दूर है. जूना अखाड़े के महंत अवधेशानंद गिरी ने कहा कि साधुओं की हत्याओं से संत समाज में आक्रोश है. इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए. आपको बता दें कि पालघर के गड़चिंचले में 16 अप्रैल की रात में जूना अखाड़े के दो साधुओं महंत सुशील गुरी महाराज और महाराज कल्पवृक्ष गिरी और उनके ड्राइवर निलेश तेलगडे की पीटकर हत्या कर दी गई थी.