News Nation Logo
Banner

वियना में आतंकी हमले के बाद ऑस्ट्रिया ने दिल्ली दूतावास बंद किया

वियना (Vienna) में लगभग आधा दर्जन स्थानों पर आतंकी हमले (Terror Attack) के बाद ऑस्ट्रिया ने नई दिल्ली में भी अपने दूतावास को सावधानी के तौर पर 11 नवंबर तक बंद कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 03 Nov 2020, 12:16:53 PM
Austrian Embasy New Delhi

वियना में आतंकी हमले बाद ऑस्ट्रिया ने दिल्ली दूतावास किया बंद. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

वियना (Vienna) में लगभग आधा दर्जन स्थानों पर आतंकी हमले (Terror Attack) के बाद ऑस्ट्रिया ने नई दिल्ली में भी अपने दूतावास को सावधानी के तौर पर 11 नवंबर तक बंद कर दिया है. ऑस्ट्रियन दूतावास की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दूतावास को 11 नवंबर तक लोगों के लिए बंद किया जा रहा है. इसके लिए लोगों से सहयोग की अपेक्षा की गई है. गौरतलब है कि कोरोना लॉकडाउन से पहले ऑस्ट्रिया की राजधानी वियना में बंदूकधारियों ने सोमवार शाम को लोगों पर गोलीबारी कर दी. इस आतंकी हमले में एक हमलावर समेत कम से कम 7 लोगों की मौत हुई है.

यह भी पढ़ेंः फ्रांस के बाद ऑस्ट्रिया के वियना में आतंकी हमला, 7 मरे दर्जनों जख्मी

चांसलर ने अप्रिय आतंकी हमला बताया
ऑस्ट्रिया के चांसलर सेबेस्टियन कर्ज ने इस घटना को ‘अप्रिय आतंकी हमला’ बताया है. ऑस्ट्रिया के गृह मंत्रालय ने भी इसे आतंकी हमला करार दिया है. पुलिस का कहना है हमलावरों ने अलग-अलग जगहों पर अंधाधुंध फायरिंग की. फायरिंग की चपेट में आकर कई जख्मी हुए हैं, जिनमें एक पुलिसकर्मी भी शामिल है. वियना पुलिस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक संदिग्ध हमलावर को पुलिस ने मार गिराया है।

यह भी पढ़ेंः US में सबसे ज्यादा वोटर टर्नआउट, प्री पोल में बिडेन होंगे अगले राष्ट्रपति

6 अलग-अलग जगहों पर फायरिंग
ऑस्ट्रिया के गृह मंत्री ने मीडिया को बताया कि हमलावरों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन अभी जारी है. वियना के मेयर माइकल लुडविग का कहना है कि 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से सात की हालत नाजुक है. वियना पुलिस का कहना है कि इस हमले को कई संदिग्ध हथियारबंद हमलावरों ने अंजाम दिया है. पुलिस के मुताबिक छह अलग-अलग जगहों से गोली चलने की जानकारी मिली है. पहला फायर स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजे हुआ. 

यह भी पढ़ेंः अमेरिकी चुनाव में इस हथियारबंद समूह के कारण खूनखराबे की आशंका

सेना पर सुरक्षा की जिम्मेदारी
द गार्डियन की रिपोर्ट के मुताबिक चांसलर कर्ज ने कहा है कि राजधानी में सभी जगहों की सुरक्षा फिलहाल सेना करेगी, ताकि पुलिस एंटी-टेरर ऑपरेशन पर फोकस कर सके. कर्ज ने बताया कि हमलावरों के पास ऑटोमैटिक हथियार थे और उन्हें ‘फ्रोफेशनली’ ट्रेन किया गया था. ये घटना ऑस्ट्रिया में नए लॉकडाउन से कुछ घंटों पहले ही हुई, जब लोग बार और रेस्टोरेंट के बंद होने से पहले इसका मजा ले रहे थे. पूरे यूरोप में कोरोना वायरस के बढ़ते केसों को देखते हुए, ऑस्ट्रियाई सरकार ने भी दोबारा से लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है. ये लॉकडाउन सोमवार (2 नवंबर) से शुरू हो कर पूरे नवंबर तक चलेगा.

First Published : 03 Nov 2020, 12:16:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो