logo-image

ED से पूछताछ के बाद बोले अहमद पटेल, मोदी और शाह के मेहमान आए थे, सवाल पूछा और मैंने जवाब दिया

अहमद पटेल ने कहा कि मोदी और शाह मेहमान आए थे. उन्होंने सवाल पूछे, मैंने जवाब दिए फिर वे चले गए. यह समय चीन से अपनी जमीन वापस लेने की है. उनके खिलाफ लड़ने की बजाय विपक्ष से लड़ रहे हैं.

Updated on: 28 Jun 2020, 12:20 AM

नई दिल्ली:

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का एक दल शनिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल (Ahmed Patel) के दिल्ली स्थित आवास पहुंचा और संदेसरा बंधुओं से संबंधित कथित धनशोधन मामले में उनसे पूछताछ की. ED के पूछताछ करके जाने के बाद अहमद पटेल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि मोदी और शाह के मेहमान आए थे. उन्होंने सवाल पूछा और मैंने जवाब दिया. इसके बाद वो चले गए.

अहमद पटेल ने कहा कि मोदी और शाह मेहमान आए थे. उन्होंने सवाल पूछे, मैंने जवाब दिए फिर वे चले गए. यह समय चीन से अपनी जमीन वापस लेने की है. उनके खिलाफ लड़ने की बजाय विपक्ष से लड़ रहे हैं. कोरोना से लोग परेशान हैं. बेरोजगारी, गरीबी के खिलाफ लड़ना चाहिए लेकिन विपक्ष से लड़ रहे हैं.

जो सत्ता में हैं उन्हें सत्ता पच नहीं रही

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि जो सत्ता में हैं उन्हें सत्ता पच नहीं रही. जब मैंने कुछ गलत नहीं किया तो डरने की कोई बात नहीं. जितनी जांच करनी है कर लें. कानून को अपना काम करना चाहिए. लेकिन जिनके खुद के घर शीशे के होते हैं उन्हें याद रखना चाहिए कि उनके घर पर भी कोई पत्थर फेंक सकता है.

अहमद पटेल ने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार जब किसी संकट में होती है तब वह इसी तरह से जांच एजेंसियों का इस्तेमाल करती है, ताकि विमर्श को बदला जा सके.

सरकार के सामने कोई संकट आए तो जांच एजेंसियां सक्रिय हो जाती है

उन्होंने एक बयान में कहा कि अगर आप विश्लेषण करेंगे तो पता चलेगा कि जब कभी कोई चुनाव आता है या सरकार के सामने कोई संकट होता है तब जांच एजेंसियों सक्रिय हो जाती हैं.

पटेल ने दावा किया, ‘दुर्भाग्यपूर्ण है कि अर्थव्यवस्था, स्वास्थ्य और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े संकट से निपटने में मोदी सरकार की विफलता इतनी बड़ी है कि कोई भी एजेंसी विमर्श बदलने में मददगार नहीं हो सकती.’

इसे भी पढ़ें: हम आक्रमण नहीं करना चाहते हैं, लेकिन कोई तिरछी निगाह से देखें तो उखाड़ फेंकेंगे, बोले गडकरी

संदेसरा बंधुओं के साथ संबंध को लेकर हुई पूछताछ

दरअसल, शनिवार को सुबह 11 बजे के करीब तीन सदस्यीय ईडी का दल अहमद पटेल के आवास मध्य दिल्ली के लुटियंस जोन में 23 मदर टेरेसा क्रीसेंट पहुंची.
अधिकारियों ने बताया कि पटेल का बयान धनशोधन निरोधक कानून (पीएमएलए) के तहत दर्ज किया जा रहा है और संदेसरा बंधुओं के साथ उनके कथित संबंधों के बारे में भी पूछताछ की गई. ईडी ने पटेल (70) को इस मामले में पूछताछ के लिए दो बार तलब किया था, लेकिन गुजरात से राज्यसभा के सदस्य पटेल ने वरिष्ठ नागरिकों को घर में ही रहने की सलाह देने वाले कोविड-19 वैश्विक महामारी के दिशा-निर्देशों का हवाला दिया था.

और पढ़ें: चीन की हर हरकत पर भारत की नजर, लद्दाख में तैनात किए ये खतरनाक मिसाइलें

स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा 14,500 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी मामले में हो रही पूछताछ

एजेंसी ने अहमद पटेल को भरोसा दिलाया कि अपने कार्यालय में पूछताछ के दौरान वह हर सावधानी बरतेगी, लेकिन पटेल की कानूनी टीम ने मीडिया में आ रही उन खबरों को रेखांकित किया, जिनमें कहा जा रहा है कि ईडी मुख्यालय में भी संक्रमण के मामले सामने आए है. एजेंसी ने इसके बाद पटेल को बताया कि वह उनके आवास आने के लिए तैयार है, क्योंकि जांच आगे बढ़ाना बहुत जरूरी है. इसके बाद, ईडी के पटेल के आवास पर आने का समय तय किया गया और एजेंसी ने उन्हें सूचित किया कि वह उनसे पूछताछ के लिए एक जांच अधिकारी को भेजेगी. यह मामला गुजरात स्थित स्टर्लिंग बायोटेक द्वारा 14,500 करोड़ रुपए की कथित बैंक धोखाधड़ी एवं धनशोधन को लेकर संदेसरा बंधुओं - चेतन और नितिन - और कई अन्य के खिलाफ जांच के जुड़ा है.