News Nation Logo

CM तीरथ सिंह के बाद 'फटी जींस' पर अब इस मंत्री ने दिया बयान, बोले- महिलाओं को रहना चाहिए मर्यादा में

रिप्ड जींस (फटी जींस) को लेकर मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत विवादों में घिरे हुए हैं. अब तीरथ सिंह रावत की कैबिनेट के एक मंत्री ने महिलाओं के 'फटी जींस' पहनने पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

Written By : शुभम गुप्ता | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 19 Mar 2021, 01:01:05 PM
Kamal Patel

'फटी जींस' पर अब इस मंत्री ने कहा- महिलाओं को रहना चाहिए मर्यादा में (Photo Credit: फाइल फोटो)

भोपाल:

रिप्ड जींस (फटी जींस) पहनने वाली महिलाओं पर बयान देकर उत्तराखंड (Uttarakhand) के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत विवादों में घिरे हुए हैं. इस बयान को लेकर तीरथ सिंह रावत की सोशल मीडिया पर जमकर किरकिरी हो रही है. अभी यह पूरा मामला शांत भी नहीं हुआ है कि अब मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार के एक मंत्री ने महिलाओं के 'फटी जींस' पहनने पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है. मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के 'फटी जींस' वाले बयान का बचाव करते करते मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल खुद विवादित टिप्पणी कर बैठे हैं. उन्होंने महिलाओं को मर्यादा में रहने की नसीहत दी है.

यह भी पढ़ें : CM तीरथ सिंह रावत के 'फटी जींस' वाले बयान पर भड़कीं जया बच्चन 

शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि बहन-बेटी देवी स्वरूप है और उनकी पूजा करते हैं. कोई भी माता पिता अपने बच्चों को फटे कपड़े क्यों पहनाएगा? उन्होंने कहा कि पहले हमारे यहां संस्कृति थी, आदमी कम पकड़े पहनता था और महिलाएं ज्यादा पहनती थी. लेकिन अब विदेशी संस्कृति के चलते पहनावा बदल गया है. मुस्लिम समाज में बुर्का नहीं पहनने पर फतवा जारी हो जाता है.

कमल पटेल ने कहा कि हम यही नहीं कह रहे, सभी को स्वतंत्रता है. आगे शिवराज सिंह के मंत्री ने कहा कि महिलाओं को मर्यादा में रहना चाहिए और पुरुषों को भी अपने घर में ध्यान रखना चाहिए. उन्होंने कहा कि कौन चाहता है कि अपनी बहन बेटी को कोई गलत नजर से देखे. हालांकि नजर अच्छी होनी चाहिए. हमारे देश की संस्कृति ऐसी नहीं है.

यह भी पढ़ें : 'फटी जींस' पर घिरने के बाद बैकफुट पर आए CM तीरथ सिंह रावत, बोले- बुरा लगा तो चाहता हूं माफी

इससे पहले हाल ही में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने रिप्ड जींस पहनने वाली महिलाओं पर टिप्पणी की थी, जिसके बाद यह मसला ट्विटर पर ट्रेंड होने लगा था. उन्होंने यह टिप्पणी अपनी एक महिला सह-यात्री को लेकर की थी, जो फ्लाइट में उनके बगल में बैठी थीं और एक एनजीओ चलाती हैं. उनकी पोशाक के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री ने सवाल उठाया था कि ऐसी महिला किस तरह के 'संस्कार' (मूल्य) देगी, जो ऐसी फटी हुई जींस पहनकर अपने घुटने दिखा रही हों. मुख्यमंत्री की इस टिप्पणी के बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर अपना ऐतराज जताया. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Mar 2021, 01:01:05 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.