logo-image

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की रिहाई की खबर सुनकर देश में दौड़ी खुशी की लहर, जानें किसने क्या कहा

पाकिस्तान की तरफ से कल पकड़े गए भारतीय वायुसेना के पायलट को रिहा करने के फैसले पर पीएम मोदी ने परोक्ष तौर पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया.

Updated on: 28 Feb 2019, 06:56 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान की तरफ से भारत के विंग कमांडर को रिहा करने की बात पर देश में एक बार फिर से खुशी की लहर छा गई है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में इसका ऐलान किया. इसके बाद पीएम मोदी ने परोक्ष तौर पर पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अभी-अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया. पीएम मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अभी-अभी हमारा एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया है. माना जा रहा है कि पीएम मोदी ने यह प्रतिक्रिया पाकिस्तान के भारतीय पायलट को रिहा करने के फैसले पर दिया है.

यह भी पढे़ें- जानें क्या हुआ जब भारतीय विंग कमांडर ने पाकिस्तान की धरती पर लगाए भारत मां के नारे

वहीं पंजाब के मुख्यंमत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान द्वारा भारतीय विंग कमांडर को रिहा करने के फैसले पर कहा कि मैं बहुत खुश हूं, मैंने पहले भी उनकी रिहाई की मांग की थी. यह सद्भावना की तरफ बढ़ाया कदम है और मुझे उम्मीद है कि यह स्थायी होगा.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने ट्विटर एकांउट के माध्यम से कहा, पायलट के परिवार के सदस्यों और हमारे सभी देशवासियों के साथ, हम उत्सुकता से अपने पायलट की सुरक्षित वापसी की प्रतीक्षा कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान पर बढ़ते दबाव की वजह से उसे यह फैसला लेना पड़ा. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस्लामाबाद में बुलाए गए संसद के विशेष सत्र में इसका ऐलान किया. शुक्रवार को उन्हें (पायलट) पाकिस्तान भारत सरकार को सौंपेगी. बता दें कि बुधवार को पाकिस्तान वायुसेना के विमानों के भारतीय क्षेत्र में घुसने के बाद भारतीय वायुसेना ने जवाबी कार्रवाई की थी जिसके दौरान मिग 21 फाइटर जेट उड़ा रहे भारतीय पायलट के विमान को पाकिस्तान ने निशाना बना लिया था. इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना के पायलट ने पाकिस्तानी सेना के सामने में काफी साहस का परिचय दिया था.