logo-image

आम आदमी पार्टी पंजाब चुनाव पर रखेगी नज़र, किराए पर लिए 14 हजार जासूसी कैमरे

गोवा और पंजाब में 4 फरवरी को पोलिंग होने वाला है। आप को इन दोनों राज्यों में चुनाव को लेकर काफी उम्मीद है।

Updated on: 02 Feb 2017, 06:56 PM

नई दिल्ली:

पंजाब विधानसभा चुनाव में होने वाली किसी भी तरह की गड़बड़ियों को पकड़ने के लिए आम आदमी पार्टी ने 14,200 स्पाई कैमरे रेंट पर लिए हैं। साथ ही इन सभी कैमरों कों ऑपरेट करने कि लिए लगभग 16,000 कार्यकर्ताओं को अलग से प्रशिक्षण भी दिया गया।

4 तारीख़ को पंजाब में होने वाले चुनाव को देखते हुए सूबे के हर पोलिंग स्टेशन पर सभी ट्रेंड कार्यकर्ताओं को इन स्पाई कैमरों के साथ पोलिंग स्टेशन पर तैनात किया जाएगा। इस काम की शुरुआत चुनाव से एक दिन पहले की जाएगी। यानि कि 3 फरवरी से सभी कार्यकर्ता अपने अपने काम पर लग जाएगें।

ये भी पढ़ें- गोवा चुनाव 2017: 'आप' के आंतरिक सर्वे में पार्टी को 24 सीट मिलने का अनुमान

आम आदमी पार्टी का कहना है कि इस मुहिम के ज़रिये हम शराब और पैसे बांटकर चुनाव को प्रभावित करने वाले सभी असमाजिक तत्वों को बेनकाब करना चाहते हैं।

आम आदमी पार्टी ने बताया कि उन्हें इस तरह की शिकायत मिल रही है कि चुनाव के दौरान पोलिंग के आखिरी वक़्त में वोटरों के बीच गुप्त तरीके से बड़े पैमाने पर पैसे बांटे जाते हैं और लोगों को शराब पिलाई जाती है। स्पाई कैमरे वाला कार्यकर्ताओं का ये जत्था इनके ख़िलाफ़ काम करेगा।

पंजाब की ही तर्ज़ पर गोवा में भी आम आदमी पार्टी ने 1000 कैमरे रेंट पर लिए हैं। आपको याद होगा इससे पहले दिल्ली चुनाव के दौरान भी आम आदमी पार्टी ने स्पाई कैमरों का इस्तेमाल किया था।

 ये भी पढ़ें- पंजाब चुनाव 2017: प्रशांत भूषण, योगेन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी को बताया धोखेबाज, लोगों से वोट ना देने की अपील