logo-image

AAP MP राघव चड्ढा ने बेअदबी की घटनाओं में दोषियों को आजीवन कैद की मांग उठाई

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा से सांसद राघव चड्ढा ( AAP MP Raghav Chadha ) ने शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में बेअदबी पर आजीवन कारावास (Life imprisonment) की सजा की माँग उठाई.

Updated on: 20 Dec 2022, 01:24 PM

New Delhi:

आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा से सांसद राघव चड्ढा ( AAP MP Raghav Chadha ) ने शीतकालीन सत्र के दौरान संसद में बेअदबी पर आजीवन कारावास (Life imprisonment) की सजा की माँग उठाई.  आप सांसद राघव चड्ढा ने नियम 267 के तहत राज्यसभा में सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया है. वह इसलिए ताकि सदन में बेअदबी की घटनाओं में दोषियों को कड़ी सजा दिये जाने को लेकर चर्चा की जा सके. उन्होंने ऐसी घटनाओं में आजीवन कारावास या कुछ और सख्त सजा सुनिश्चित करने की मांग की.

यह खबर भी पढ़ें- PM Suraksha Bima Yojana: मात्र 12 रुपये में पाएं 2 लाख का बीमा, जानें क्या है योजना

राघव चड्ढा ने कहा कि बेअदबी के बढ़ते मामले एक ऐसा मुद्दा है, जिसकी वजह से दुनियाभर में रह रहे पंजाबियों में गुस्सा और रोष है. पिछले कुल समय में असामाजिक तत्वों ने गुरु साहिब जी की बेअदबी की कोशिशें पंजाब में कीं, जिसमें बरगाड़ी में गुरु ग्रंथ साहिब और लुधियाना में पवित्र श्रीमद भागवद गीता की बेअदबी शामिल है. जबकि ऐसे मामलों में कानून द्वारा तय गी गई सजा बेहद कम है. जिसकी वजह से ऐसे लोगों के हौसले बुलंद हो रहे हैं.

यह खबर भी पढ़ें- Health Insurance Scheme: आर्थिक रूप से हैं कमजोर, ये 3 स्वास्थ्य बीमा योजानाएं आपके लिए बेस्ट

इससे पहले उन्होंने कहा कि आज देश का अन्नदाता ज़हर खाने को मजबूर हो गया है। देश में आज 30 किसान प्रतिदिन आत्महत्या कर रहे हैं —NCRB का Data है। Data बताता है, किसान की आय बढ़ाना तो दूर, इस सरकार ने 30% आय घटाने का काम किया, वो भी तब जब Rural Inflation, Urban Inflation से ज्यादा है। इससे पहसे आप सांसद राघव चड्ढा ने संसद में कुछ चैनल्स पर होने वाली भावनाएँ भड़काने वाली डिबेट्स का मुद्दा उठाया था. राघव चड्ढा ने मंत्री से पूछा था कि  भावनाएँ भड़काने वाली डिबेट्स करवाने वाले चैनल्स पर क्या कार्यवाही कर रही है सरकार.