logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी की झारखंड और बंगाल रैलियों से लेकर IPL तक, आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी खास नजर

Today News: लोकसभा चुनाव अब अंतिम चरण में पहुंचने वाला है. सोमवार को पांचवें चरण के लिए मतदान होगा. उसके बाद दो चरण की वोटिंग शेष रह जाएगी. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां बाकी बचे चरण में जीत के लिए पूरी ताकत लगा रही है.

Updated on: 19 May 2024, 06:58 AM

नई दिल्ली:

Today News: देशभर में प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों तक हीटवेव का अलर्ट जारी किया है. इस बीच लोकसभा चुनाव की सरगर्मी भी चल रही है. लोकसभा चुनाव के चार चरणों का मतदान हो चुका है. अब पांचवें चरण के लिए कल (सोमवार, 20 मई) को वोटिंग होगी. इससे पहले शनिवार को पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार थम गया. इस चरण में आठ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश की 49 सीटों के लिए मतदान होगा.

ये भी पढ़ें: RCB vs CSK : चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में पहुंची बेंगलुरु, 27 रन से जीता आखिरी लीग मैच

पांचवें चरण में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत कई दिग्गजों की किस्मत का फैसला होगा. इस बीच छठे और सातवें चरण के लिए चुनाव प्रचार भी शुरू हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. पीएम मोदी आज झारखंड और पश्चिम बंगाल में बैक टू बैक चार जनसभाओं को संबोधित करेंगे. जबकि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और अखिलेश यादव यूपी में रैलियां करेंगे.

आज दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

1. लोकसभा चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां और जनसभाएं कर रहे हैं. आज पीएम मोदी झारखंड और पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे. सबसे पहले पीएम मोदी झारखंड के जमशेदपुर में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी की ये जनसभा सुबह 11.00 बजे होगी. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी पश्चिम बंगाल जाएंगे. जहां वह दोपहर 12.45 बजे पुरुलिया में बीजेपी की मेगा रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद दोपहर 2.30 बजे बिष्णुपुर में मेगा रैली करेंगे. जबकि शाम 4.15 बजे मेदिनीपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Swati Maliwal Assault: बिभव कुमार की गिरफ्तारी के कारण बिगड़ा खेल, अंतिरम जमानत अर्जी ऐसे हुई बेअसर

2. उधर कांग्रेस सांसद और रायबरेली से पार्टी उम्मीदवार राहुल गांधी आज प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करेंगे. उनके साथ सपा मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी मौजूद रहेंगे.

3. वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में आज दो मुकाबले होंगे. पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच होगा. ये मैच दोपहर 3.30 बजे हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा. जो इस सीजन का 69वां मुकाबला होगा.

आईपीएल का दूसरा मैच शाम 7.30 बजे राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जाएगा. ये मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेजा जाएगा, जो इस सीजन का 70वां मैच होगा.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पांचवें चरण में 49 सीटों पर थमा चुनाव प्रचार, जानें किन VIP सीटों पर लगा दांव