logo-image
लोकसभा चुनाव

RCB vs CSK : चेन्नई को हराकर प्लेऑफ में पहुंची बेंगलुरु, 27 रन से जीता आखिरी लीग मैच

RCB vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स को 27 रनों से हराकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है. आइए आपको बताते हैं मैच का पूरा हाल...

Updated on: 19 May 2024, 05:54 AM

नई दिल्ली:

RCB vs CSK Result : आईपीएल 2024 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने आखिरी लीग मैच जीतकर प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ खेले गए अहम मुकाबले में बेंगलुरु की टीम ने 27 रन से मैच जीता और इसी के साथ अंतिम-4 की टिकट कटा ली. केकेआर, राजस्थान, हैदराबाद के बाद अब आरसीबी इस सीजन टॉप-4 में जगह बनाने वाली चौथी टीम बन गई है. आइए आपको बताते हैं मैच का पूरा हाल...

27 रन से जीतकर प्लेऑफ में पहुंची RCB

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के दिए 219 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी. नतीजन, आरसीबी ने 27 रन से मैच अपने नाम कर लिया. चेन्नई की पारी की बात करें, तो अहम मुकाबले में ऋतुराज गायकवाड़ पहली ही गेंद पर आउट हो गए. फिर डेरिल मिचेल 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

तीसरा विकेट अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा. रहाणे को आउट करने के लिए फाफ डु प्लेसिस ने एक कमाल का कैच लपका और उन्हें 33(22) के स्कोर पर चलता कर दिया. इसके बाद रचिन रविंद्र 37 गेंद पर 5 चौके और 3 छक्कों की मदद से 61 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. शिवम दुबे 15 गेंद पर 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मिचेल सैंटनर 3 और एमएस धोनी 25 रन पर आउट हुए. हालांकि रविंद्र जडेजा 42(22) रन पर नाबा4द लौटे, लेकिन वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके. 

चेन्नई को दिया था 219 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु की टीम को अच्छी शुरुआत मिली थी. ओपनिंग करने आए विराट कोहली और फाफ डु प्लेसिस ने मिलकर पहले विकेट के लिए 78 रनों की साझेदारी बनाई. हालांकि, कोहली अपने अर्धशतक से चूक गए, क्योंकि मिचेल सैंटनर ने उन्हें 47 के स्कोर पर ही चलता कर दिया. इसके बाद कप्तान फाफ 54(39) रन बनाकर रन आउट हो गए.

रजत पाटीदार 23 गेंद पर 41 रन पर पवेलियन लौटे. दिनेश कार्तिक 6 गेंदों पर 14 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे. इसके बाद ग्लेन मैक्सवेल 5 गेंद पर 16 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर का शिकार हुए. आखिर में कैमरन ग्रीन 38(17) के स्कोर पर नाबाद लौटे. इस तरह आरसीबी ने 20 ओवर में 219 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था.

प्लेऑफ में पहुंची RCB

भले ही इस सीजन में आरसीबी की शुरुआत अच्छी ना रही हो, लेकिन फ्रेंचाइजी ने कमाल की वापसी की है और लगातार 6वां मैच जीतकर प्लेऑफ की टिकट कटाई है. आरसीबी को ये मैच कम से कम 18 रन से जीतना था और उसने 27 रन से मैच को जीता और प्लेऑफ में पहुंच गई.