logo-image
लोकसभा चुनाव

PM मोदी की हरियाणा और दिल्ली में चुनावी रैली से लेकर IPL मुकाबले तक, इन खबरों पर रहेगी दिनभर नजर

Today News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए चुनाव प्रचार का आज अंतिम दिन है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां आज रैली में पूरी कोशिश झोंकती नजर आएंगी. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी आज ताबड़तोड़ रैलियां करेंगे.

Updated on: 18 May 2024, 06:54 AM

नई दिल्ली:

Today News: लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जारी है. सभी पार्टियां जमकर रैली और रोड शो कर रही हैं. आज लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है. ऐसे में सभी पार्टियों की कोशिश होगी कि वे आखिरी दिन ज्यादा से ज्यादा रैली और जनसभाएं कर लोगों को अपने पक्ष में मतदान करने की अपील कर सकें. बता दें कि पांचवें चरण में आठ राज्यों की 49 लोकसभा सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे. वोटिंग सोमवार सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगी.

चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी से लेकर बीजेपी आलाकमान तक कई राज्यों में जनसभा और रैली करेगी. पीएम मोदी हरियाणा और दिल्ली में चुनावी जनसभा करेंगे. वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी आज दिल्ली और बाराबंकी में रैली करेंगे. वहीं सपा मुखिया अखिलेश यादव रामनगरी अयोध्या में चुनावी रैली को संबोधित करते नजर आएंगे. जबकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मुंबई में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: MI vs LSG : जीतकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई लखनऊ, आखिरी मैच में मुंबई के हाथ लगी हार

इन खबरों पर रहेगी आज खास नजर

1. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव में जमकर रैली और रोड शो कर रहे हैं. पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के आखिरी दिन पीएम मोदी हरियाणा और दिल्ली में गरजेंगे. पीएम मोदी की पहली रैली हरियाणा के अंबाला में होगी. पीएम मोदी की ये रैली दोपहर 2.45 बजे शुरू होगी. इसके बाद पीएम मोदी शाम 4.45 बजे सोनीपत में एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं शाम 6.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर पूर्वी दिल्ली के करतार नगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. बता दें कि पीएम मोदी ने कल यानी शुक्रवार को यूपी में ताबड़तोड़ तीन रैलियां की उसके बाद शाम को मुंबई में एक रोड शो किया.

2. वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा आज हिमाचल प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां करते नजर आएंगे. बीजेपी अध्यक्ष की पहली रैली कांगड़ा जिले के रेहन नूरपुर में सुबह 11.20 बजे होगी, जबकि उनकी दूसरी रैली चंबा के चौहान ग्राउंड में दोपहर 1.10 बजे होगी. उसके बाद बीजेपी अध्यक्ष नड्डा सोलन के तालाब ग्राउंट कुनिहार में 3.55 बजे एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे.

3. वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश में कई जनसभाओं को संबोधित करेंगे. गृह मंत्री शाह की पहली जनसभा ललितपुर में होगी. इस रैली का आयोजन सुबह 11.30 बजे होगा. जबकि दोपहर 1.30 बजे वह बांदा के जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे. उसके बाद शाम 3.30 बजे शाह अमेठी में एक रोड शो करेंगे. उसके बाद गृह मंत्री शाह शाम 4.30 बजे अमेठी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे.

ये भी पढ़ें: Swati Maliwal Case: 'मुझे थप्पड़ और लातों से मारा..' स्वाति मालीवाल के आरोप- कितनी सच्चाई, कितनी सियासत

4. उधर कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचेंगे.  वहीं दिल्ली के अशोक विभार में भी राहुल गांधी एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

5. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज महाराष्ट्र में एक जनसभाओं को संबोधित करेंगे. सीएम योगी धुले, पालधर और मुंबई उत्तर मध्य लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

6. जबकि केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज बस्ती के कंपोजिट विद्यालय हरैया में जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह शाम 4:30 बजे लखनऊ के मडियांव थाने के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

7. वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव आज यूपी के कई जिलों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. अखिलेश यादव आज यानी शनिवार को श्रावस्ती, अयोध्या, सुलतानपुर और अंबेडकर नगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके अलावा उनकी एक रैली बलरामपुर के छोटा परेड मैदान में भी होगी. इसके बाद वह फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र के इनायतनगर एक रैली को संबोधित करेंगे. वहीं सुलतानपुर के चांदपुर सैदोपट्टी गोसाइंगंज में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की रैली होगी.

ये भी पढ़ें: Love Rashifal 18 May 2024: इन राशियों की लव लाइफ होने वाली है खास, नए प्यार की होगी शुरुआत

8. उधर डिंपल यादव आज गोंडा में एक रोड शो करेंगी.

9. इंडियन प्रीमयर लीग (IPL) में आज रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के बीच मुकाबला होगा. यह मैच बेंगलुरु में शाम 7.30 बजे खेला जाएगा. ये मैच इस सीजन का 68वां मुकाबला होगा.