logo-image
लोकसभा चुनाव

MI vs LSG : जीतकर भी प्लेऑफ की रेस से बाहर हुई लखनऊ, आखिरी मैच में मुंबई के हाथ लगी हार

MI vs LSG Result : मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच खेले गए मुकाबले में LSG ने जीत दर्ज कर ली. लेकिन, इस जीत के बावजूद लखनऊ की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है...

Updated on: 18 May 2024, 05:54 AM

नई दिल्ली:

MI vs LSG Result : मुंबई इंडियंस को आईपीएल 2024 में अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा. वानखेड़े स्टेडियम में लखनऊ सुपर जायंट्स ने 215 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक बचाव किया और 18 रन से जीत दर्ज कर ली. मुंबई और लखनऊ के लिए ये इस सीजन का आखिरी मैच था. मैच की बात करें, तो हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी थी. पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ की टीम ने 215 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में मुंबई 196 के स्कोर तक ही पहुंच सकी और 18 रन से मैच हार गई. 

18 रन से मैच हारी मुंबई इंडियंस

लखनऊ सुपर जायंट्स के दिए 215 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने शुरुआत तो धमाकेदार की थी. रोहित शर्मा और डेवाल्ड ब्रेविस के बीच पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी हुई. लेकिन, ब्रेविस 23(20) रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बन गए. सूर्यकुमार यादव एक बार फिर डक पर विकेट गंवा बैठे. कप्तान हार्दिक पांड्या 16(13) रन बना पाए और नेहाल वडेरा 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. रोहित शर्मा ने 38 गेंदों पर 68 रनों की अहम पारी खेली, जिसमें उन्होंने 10 चौके और 3 छक्के लगाए. 

ईशान किशन 14(15) रन पर आउट हुए. नमन धिर ने मुंबई के लिए कमाल की पारी खेली. वह 28 रन पर 4 चौकों और 5 छक्कों की मदद से नाबाद 62 रन बनाने में कामयाब रहे. लेकिन, वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए. इस तरह मुंबई की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 196 रन बनाए और 18 रन से मैच हार गई. 

लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिया था 215 रनों का टारगेट

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स  की टीम को भले ही शुरुआत अच्छी ना मिली हो, लेकिन उसने बोर्ड पर एक चुनौतीपूर्ण लक्ष्य खड़ा किया था. ओपनिंग करने आए देवदत्त पडिक्कल पहले ही ओवर में गोल्डन डक पर आउट हो गए. इसके बाद मार्कस स्टोइनिस 28, दीपक हुड्डा 11 पर आउट हुए. फिर अर्शद खान भी गोल्डन डक पर विकेट गंवा बैठे. मगर, फिर कप्तान केएल राहुल और निकोलस पूरन के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिसने लखनऊ की पारी को संभाला.

पूरन ने 258.62 की स्ट्राइक रेट से 29 गेंद पर 75 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें 5 छक्के और 8 चौके शामिल रहे. केएल 41 गेंदों पर 55 रन की धीमी पारी खेलकर पवेलियन लौटे. आखिर में आयुष बडोनी 22(10) और क्रुणाल पांड्या 12(7) के स्कोर पर नाबाद लौटे. इस तरह 20 ओवर में लखनऊ की टीम ने 214/6 का स्कोर बनाया था.

लखनऊ भी हुई प्लेऑफ की रेस से बाहर

मुंबई इंडियंस को हराने के बावजूद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई है. दरअसल, लखनऊ ने मैच को जीतकर 14 अंक तो कर लिए, लेकिन उनका नेट रन रेट (-0.667) काफी खराब है. इसी के कारण LSG ने प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-6 पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली है. 

ये भी पढ़ें : Gautam Gambhir : गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? सामने आई बड़ी खबर