logo-image
लोकसभा चुनाव

Gautam Gambhir : गौतम गंभीर बनेंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच? सामने आई बड़ी खबर

Gautam Gambhir : पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर को बीसीसीआई नया कोच बना सकती है. ये खबर रिपोर्ट्स के हवाले से सामने आई है...

Updated on: 17 May 2024, 10:02 PM

नई दिल्ली:

Gautam Gambhir : बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोच की तलाश शुरू कर दी है. बोर्ड ने पद के लिए आवेदन मंगाए हैं. अब एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है. रिपोर्ट्स की मानें, तो टीम इंडिया की कोचिंग पूर्व भारतीय क्रिकेटर और KKR के मेंटॉर गौतम गंभीर को बनाया जा सकता है. रिपोर्ट्स के हवाले से दावा किया जा रहा है कि बीसीसीआई ने खुद गंभीर से हेड कोच का पद संभालने के लिए संपर्क किया है. अगर ऐसा होता है, तो गंभीर राहुल द्रविड़ को रिप्लेस कर सकते हैं.

BCCI ने गंभीर से किया है सम्पर्क

भारतीय क्रिकेट टीम के मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के साथ ही खत्म हो जाएगा. बताया जा रहा है कि द्रविड़ अपने कार्यकाल को आगे नहीं बढ़ाना चाहते. इसीलिए BCCI ने नए हेड कोच की तलाश शुरू कर दी है. अब इस बीच खबर सामने आ रही है कि बीसीसीआई ने हेड कोच के पद के लिए गौतम गंभीर से कॉन्टैक्ट किया है. हालांकि, इस बारे में अभी डिसकशन IPL 2024 खत्म होने के बाद होगा.

इस पद के लिए दिग्गज क्रिकेटर्स 27 मई तक आवेदन कर सकते हैं. हाल ही में जब Gautam Gambhir से हेड कोच पद को लेकर सवाल किया गया था, तब उन्होंने कहा कि, 'मैं ये कह सकता हूं कि मैं इसे लेकर काफी एक्साइटेड हूं. मैंने इससे पहले कभी इस बारे में नहीं सोचा है. किसी भी इंटरनेशनल कोच के लिए मेरे मन में बहुत रिस्पेक्ट रहती है क्योंकि मुझे वो प्रेशर समझ में आता है, लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम को कोच करना एकदम ही कमाल का एक्सपीरियंस होगा. इस देश में मैंने बहुत ज्यादा टैलेंट देखा है.'

IPL में कोचिंग में कर रहे कमाल

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भले ही इंटरनेशनल या डोमेस्टिक लेवल पर कोचिंग की जिम्मेदारी ना संभाली हो. लेकिन, IPL में उनके पास सपोर्ट स्टाफ में रहने का अनुभव है. गंभीर 2022 और 2023 में लखनऊ सुपर जाइंट्स के मेंटर थे जबकि 2024 में वह केकेआर के मेंटर बने. उनके कार्यकाल में लखनऊ ने ट्रॉफी नहीं जीती, लेकिन दोनों ही सीजनों में प्लेऑफ की टिकट कटाई. जबकि आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने सभी को प्रभावित करते हुए प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया और प्वॉइंट्स टेबल में नंबर-1 स्पॉट कंफर्म किया. 

ये भी पढ़ें : T20 World Cup 2024 : 9 जून को पाकिस्तान को हरा देगी टीम इंडिया, आंकड़े देख आप भी हो जाएगे खुश