logo-image

प्रधानमंत्री ने अद्वितीय योग सत्र आयोजित करने के लिए दोहा में भारतीय दूतावास की प्रशंसा की

प्रधानमंत्री ने अद्वितीय योग सत्र आयोजित करने के लिए दोहा में भारतीय दूतावास की प्रशंसा की

Updated on: 26 Mar 2022, 05:20 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दोहा में भारतीय दूतावास के एक योग सत्र के लिए अधिकांश राष्ट्रीयताओं के लोगों को एक साथ लाने के प्रयासों की सराहना की, जिसके कारण गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड (जीडब्ल्यूआर) बना।

मोदी ने भारतीय दूतावास के एक ट्वीट के जवाब में ट्वीट किया, योग अच्छे स्वास्थ्य और कल्याण की खोज में दुनिया को एकजुट कर रहा है। कई देशों के लोगों को योग का अभ्यास करने के लिए एक साथ लाने का एटदरेट इंडएम्बदोहा (दोहा में भारतीय दूतावास) द्वारा एक महान प्रयास। दोहा ने जीडब्ल्यूआर रिकॉर्ड इवेंट की तस्वीरें पोस्ट कीं।

दूतावास का ट्वीट शुक्रवार को पढ़ा गया, भारतीय समुदाय और कतर के लिए एक गर्व और ऐतिहासिक क्षण, क्योंकि हम भारतीय खेल केंद्र द्वारा एटदरेट एस्पायरजोन (सिक) में 114 राष्ट्रीयताओं के लिए सफलतापूर्वक योग पाठ आयोजित करने के बाद गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड में जगह बना रहे हैं।

ट्वीट में साथ की तस्वीरों में गिनीज वल्र्ड रिकॉर्ड सर्टिफिकेट भी दिखाया गया है जिसमें लिखा है: भारतीय दूतावास (कतर) के तत्वावधान में, दोहा में, कतर, 25 मार्च 2022 को प्रमाणपत्र: एक योग पाठ में सबसे अधिक राष्ट्रीयता भारतीय खेल केंद्र (कतर) द्वारा हासिल की गई।

यह आयोजन एस्पायर जोन फाउंडेशन में आयोजित किया गया था जो दुनिया के बेहतरीन खेल स्थलों में से एक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.