logo-image

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास धमाका, मौके से मिली चिट्ठी में कई खुलासे!

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों के बताया है कि बम धमाके वाली जगह पर एक लेटर मिला है.

Updated on: 02 Feb 2021, 01:18 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट को लेकर 'ईरान' कनेक्शन सामने आया है. सूत्रों के बताया है कि धमाके वाली जगह पर एक लेटर मिला है. जो लेटर बरामद हुआ है, उसमें इजरायल के राजदूत को संबोधित किया है. पत्र में कहा गया है कि ये एक "ट्रेलर" था. सूत्रों के बताया है कि इस पत्र में दो ईरानियों के कामों का भी जिक्र किया गया है. फिलहाल जांच एजेंसियों इस ब्लास्ट के सबूतों को जुटाने में लगी हैं.

यह भी पढ़ें: 26 जनवरी हिंसा: उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई, नियुक्त होगा क्लेम कमिश्नर 

सूत्रों के बताया है कि पत्र में दो ईरानियों के कामों का भी जिक्र किया गया है, जिसमें ईरान के एक शक्तिशाली जनरल और ईरान के परमाणु वैज्ञानिक का जिक्र है. सूत्रों के मुताबिक, 23 जनवरी को भारतीय एजेंसियों ने जेरुसलम के यहूदियों पर संदिग्ध हमले के बारे में अलर्ट जारी किया था. इजरायली एजेंसियों के अधिकारी दिल्ली पुलिस और भारतीय एजेंसियों की सहायता के लिए दिल्ली को रवाना हो चुके हैं.

सूत्रों के मुताबिक, 2013 में भी इजरायल के राजनयिक पर हमले की जांच चुम्बक बम का इस्तेमाल किया गया था, उसको देखते हुए भी जांच की जा रही है. दिल्ली पुलिस और जांच एजेंसियां कई जगहों पर जांच के लिए जा रही हैं. जहां ईरानी संदिग्ध छिपे हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: जवानों के लिए बनाया स्मार्ट हेलमेट, चलाएगा गोलियां, बोलेगा वंदे मातरम

हालांकि दिल्ली में ब्लास्ट के बाद दहशत मची हुई है. दिल्ली पुलिस, सुरक्षा एजेंसियां तफ्तीश में जुटी हैं. फिलहाल इज़राइल दूतावास के बाहर दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल टीम पहुंची है. जहां वह कुछ सबूत इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है. उधर, दिल्ली ब्लास्ट के बाद गृह मंत्रालय की हाईलेवल मीटिंग चल रही है. सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों के बड़े अधिकारियों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मीटिंग चल रही है.