logo-image

26 जनवरी हिंसा: उपद्रवियों से होगी नुकसान की भरपाई, नियुक्त होगा क्लेम कमिश्नर

गणतंत्र दिवस पर मचे बवाल से हुए नुकसान की भरपाई के लिए दिल्ली पुलिस ठोस तैयारी कर रही है, जिसके लिए जल्द ही क्लेम कमिश्नर की नियुक्ति की जाएगी.

Updated on: 30 Jan 2021, 09:21 AM

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर आंदोलनकारी किसानों ने लाल किला (Lal Quila) और आईटीओ (ITO) समेत राजधानी दिल्ली (Delhi) के अलग-अलग इलाकों में जमकर उत्पात मचाया था. नए कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में निकाली गई ट्रैक्टर रैली (Tractor Parade) के दौरान किसानों ने सरकारी और सार्वजनिक संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचाया था, जिसे लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) काफी सख्त हो गई है. ट्रैक्टर रैली के दौरान उपद्रवियों ने डीटीसी बसों के साथ-साथ पुलिस के वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था.

ये भी पढ़ें- CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान को सूट करता है अशांत पंजाब'

गणतंत्र दिवस पर मचे बवाल से हुए नुकसान की भरपाई के लिए दिल्ली पुलिस ठोस तैयारी कर रही है, जिसके लिए जल्द ही क्लेम कमिश्नर की नियुक्ति की जाएगी. दिल्ली पुलिस के कमिश्नर एस.एन. श्रीवास्तव साफ कर चुके हैं कि 26 जनवरी को दिल्ली में उत्पात मचाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बताते चलें कि आंदोलनकारी किसानों ने गणतंत्र दिवस के मौके पर लाल किला पर कब्जा कर अपना झंडा फहराया था.

ये भी पढ़ें- लश्कर-जैश का भी धमाके में हाथ संभव, 29-29 कनेक्शन पर भी नजर

बताते चलें कि इससे पहले साल 2020 में पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के बाद नुकसान की भरपाई के लिए क्लेम कमिश्नर नियुक्त किया गया था. दिल्ली में नुकसान की भरपाई के लिए यूपी की तर्ज पर क्लेम कमिश्नर की नियुक्ति की जा रही है. उत्तर प्रदेश में कोरोना काल के दौरान हुई हिंसा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने दोषियों से नुकसान की भरपाई कराई थी.