logo-image

आतंकवादियों के साथ पकड़े गए DSP दविंदर सिंह को मिली जमानत

आतंकियों की सहायता करने एवं देस के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोपी जम्मू एवं कश्मीर (Jammu & Kashmir) पुलिस के निलंबित DSP दविंदर सिंह को जमानत (Bail) मिल गई है. उनके वकील ने बताया कि दिल्ली पुलिस के तय अवधि के अंदर चार्जशीट दाखिल न कर पाने के कारण कोर्ट ने दविंदर को जमानत दे दी है.

Updated on: 19 Jun 2020, 06:44 PM

लखनऊ:

आतंकियों की सहायता करने एवं देस के अलग-अलग हिस्सों में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने के आरोपी जम्मू एवं कश्मीर पुलिस के निलंबित DSP दविंदर सिंह को जमानत मिल गई है. उनके वकील ने बताया कि दिल्ली पुलिस के तय अवधि के अंदर चार्जशीट दाखिल न कर पाने के कारण कोर्ट ने दविंदर को जमानत दे दी है.

यह भी पढ़ें- राज्यसभा चुनाव परिणाम : राजस्थान राज्यसभा चुनाव का परिणाम घोषित, कांग्रेस के दो प्रत्याशी जीते

आपको बता दें कि इससे पहले दिल्ली की एक अदालत ने पिछले महीने दविंदर सिंह की न्यायिक हिरासत 16 जून तक के लिए बढ़ा दी थी. दविंदर सिंह को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर एक वाहन में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को ले जाते हुए इस साल के शुरू में गिरफ्तार किया गया था.

यह भी पढ़ें- नाजी प्रतीक चिह्न का इस्तेमाल करने पर फेसबुक ने डोनाल्ड ट्रंप का हटाया विज्ञापन, जानें फिर क्या हुआ

दिल्ली पुलिस ने संविधान की धारा 120 B के तहत प्राथमिकी दर्ज की थी. प्राथमिकी में कहा गया था कि जम्मू-कश्मीर और पंजाब के युवकों को आतंकवादी गतिविधियों में शामिल करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है. उसमें D कंपनी और छोटा शकील का भी जिक्र है. ये पंजाब में खलिस्तान आतंकवादी संगठनों का वित्तपोषण कर रहे थे. इस प्राथमिकी के तहत दविंदर सिंह को हिरासत में लिया गया था.