logo-image

स्टार प्रचारक के रूप में नामित होने के एक दिन बाद, आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया

स्टार प्रचारक के रूप में नामित होने के एक दिन बाद, आरपीएन सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया

Updated on: 25 Jan 2022, 01:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आर.पी.एन. सिंह ने मंगलवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उन्हें महज एक दिन पहले पार्टी का स्टार प्रचारक बनाया गया था।

सूत्रों ने कहा कि वह अपने गृह जिले पडरौना में पार्टी के कामकाज से नाराज थे क्योंकि उन्हें अपने क्षेत्र में पार्टी के कामकाज से जुड़े कई मुद्दों पर विश्वास में नहीं लिया गया था।

सिंह ने ट्वीट किया: आज, जब हम अपने महान गणराज्य के गठन का जश्न मना रहे हैं, मैं अपनी राजनीतिक यात्रा में एक नया अध्याय शुरू कर रहा हूं। जय हिंद।

पूर्व केंद्रीय गृह राज्य मंत्री, सिंह पार्टी से विधायक और सांसद रहे हैं और वह झारखंड में पार्टी के प्रभारी भी थे।

कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपने नेताओं के बड़े पलायन का सामना कर रही है। हाल ही में, पार्टी के नामित तीन उम्मीदवार दूसरी पार्टियों में चले गए।

इससे पहले पार्टी के कद्दावर नेता जितिन प्रसाद ने भी पार्टी छोड़ दी थी और भाजपा में शामिल हो गए थे। सिंह अपने क्षेत्र के प्रभावशाली नेता हैं, लेकिन कांग्रेस के टिकट पर लगातार दो बार से चुनाव नहीं जीत सके हैं।

आर.पी.एन. सिंह ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेज दिया है और लिखा कि वह प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहे हैं।

सिंह के भाजपा में शामिल होने की संभावना है क्योंकि उन्होंने अपने ट्विटर बायो को माई मोटो, इंडिया फस्र्ट ऑलवेज में बदल दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.