logo-image

कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम के दामाद ने कांग्रेस का दामन थामा

कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम के दामाद ने कांग्रेस का दामन थामा

Updated on: 19 Aug 2023, 08:25 PM

कोलकाता:

तृणमूल कांग्रेस नेता और कोलकाता के मेयर फिरहाद हाकिम के दामाद यासिर हैदर ने शनिवार को कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने यासिर हैदर का पार्टी में स्वागत किया।

यासिर हैदर 2019 तक तृणमूल की युवा शाखा के राज्य सचिव रहे। जिसके बाद उन्हें कुर्सी से हटा दिया गया था, तब उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें बिना किसी पूर्व सूचना या वैध कारण के पद से हटाया गया।

इसके बाद यासिर हैदर ने खुद को तृणमूल कांग्रेस से दूर करना शुरू कर दिया। इसी बीच यासिर हैदर ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।

उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद कहा कि मुझे तृणमूल कांग्रेस में काम करने का सही अवसर नहीं मिल रहा था। अब मैं अधीर रंजन चौधरी के नेतृत्व में लोगों के लिए काम करना चाहता हूं। हां, मैं फिरहाद हाकिम का दामाद हूं। लेकिन, मेरा पारिवारिक और राजनीतिक जीवन अलग-अलग है।

उन्होंने कहा कि मैं खुद को एक राजनेता की बजाय एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में अधिक मानता हूं। मैं लोगों से जबरन वसूली करने या भ्रष्टाचार में शामिल होने के लिए राजनीति में नहीं हूं। इसके बावजूद मुझे युवा तृणमूल कांग्रेस के राज्य सचिव के पद से हटा दिया गया। अब मैं काम करना चाहता हूं।

यह पूछे जाने पर कि उन्होंने भाजपा की बजाय कांग्रेस को क्यों चुना?

यासिर हैदर ने कहा, धार्मिक मुद्दों पर राजनीति करना मेरी विचारधारा के खिलाफ है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.