logo-image
लोकसभा चुनाव

स्विस नागरिक हत्याकांड : गुरप्रीत सिंह ने हत्या से दो दिन पहले खरीदा था चेन और ताला

स्विस नागरिक हत्याकांड : गुरप्रीत सिंह ने हत्या से दो दिन पहले खरीदा था चेन और ताला

Updated on: 24 Oct 2023, 07:40 PM

नई दिल्ली:

स्विस महिला की हत्या मामले में गिरफ्तार किए गए गुरप्रीत सिंह ने उसकी हत्या से दो दिन पहले चेन और ताले खरीदे थे।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि आरोपी गुरप्रीत सिंह को पूरे अपराध क्रम को जानने और अधिक सबूत इकट्ठा करने के लिए उस दुकान सहित विभिन्न स्थानों पर ले गई, जहां उसने 600 रुपये से अधिक में चेन और ताले खरीदे थे। आरोपी पश्चिमी दिल्ली के जनकपुरीका निवासी है।

स्विस महिला लीना बर्गर का शव 20 अक्टूबर को पश्चिमी दिल्ली के एक स्कूल के पास मिला था। 33 वर्षीय गुरप्रीत सिंह शुरुआती पूछताछ के दौरान बार-बार अपने बयान बदल रहा था, पुलिस ने उसे अपराध के सिलसिले में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने आरोपी के कब्जे से मृत महिला का पासपोर्ट और वीजा समेत कुछ दस्तावेज भी बरामद किए हैं। पूछताछ के अनुसार, गुरप्रीत सिंह ने 2021 में अपनी स्विट्जरलैंड यात्रा के दौरान लीना बर्गर से मुलाकात की थी और उनकी दोस्ती एक करीबी रिश्ते में बदल गई।

लीना बर्गर के करीब रहने के लिए, सिंह अक्सर स्विट्जरलैंड की यात्रा करता था। हालांकि, समय बीतने के साथ, गुरप्रीत सिंह उससे शादी करना चाहता था, लेकिन उसने उसके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया। बर्गर 11 अक्टूबर को ज्यूरिख (स्विट्जरलैंड) से दिल्ली पहुंची थी और एक होटल में ठहरी थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.