logo-image

आतंक कौन फैला रहा है? पेजावर के संत ने कांग्रेस नेता की कर्नाटक में गोधरा जैसी घटना पर की टिप्पणी

आतंक कौन फैला रहा है? पेजावर के संत ने कांग्रेस नेता की कर्नाटक में गोधरा जैसी घटना पर की टिप्पणी

Updated on: 04 Jan 2024, 02:00 PM

विजयपुरा (कर्नाटक):

राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के ट्रस्टी पेजावर संत विश्वप्रसन्न तीर्थ स्वामीजी ने गुरुवार को भारत को एक हिंदू देश में तब्दील किया जा रहा है और राज्य में गोधरा जैसी घटना की आशंका जैसे बयानों के लिए कांग्रेस नेताओं की आलोचना की। उन्होंने उनसे सवाल करते हुए पूछा कि लोगों के बीच आतंक कौन पैदा कर रहा है।

ज्ञान योगाश्रम का दौरा करने के बाद विजयपुरा में पत्रकारों से बात करते हुए, पेजावर संत ने भारत के एक हिंदू देश बनने पर आपत्ति व्यक्त करने वाली टिप्पणी के लिए सीएम सिद्धारमैया के बेटे डॉ. यतींद्र की आलोचना की। उन्होंने कांग्रेस एमएलसी बी.के. हरिप्रसाद की भी कर्नाटक में गोधरा जैसी घटना की पुनरावृत्ति की आशंका वाले उनके बयान के लिए आलोचना की।

पेजावर संत कहा कि यतींद्र के बयान गलत थे, क्योंकि भारत हमेशा से एक हिंदू देश रहा है। उन्होंने चिंता जताई कि इस तरह के बयान इस संदेह को जगह देते हैं कि देश को पाकिस्तान जैसा बनाने की तैयारी चल रही है।

कर्नाटक में गोधरा जैसी घटना की पुनरावृत्ति के बारे में बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, संत ने सवाल किया कि अगर कांग्रेस नेता को ऐसी घटना के बारे में जानकारी है तो वह पुलिस विभाग से संपर्क क्यों नहीं कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि नेता किसे बचाने की कोशिश कर रहे हैं, और उस मानसिकता की आलोचना की, जो त्रासदियों को घटित होने की अनुमति देती है।

पेजावर के संत ने घोषणा की कि ऐसे बयान देने वाले आतंकवादी हैं, उन्होंने उन पर भगवान राम के भक्तों को डराने और देश भर में आतंक पैदा करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कांग्रेस नेताओं से डर फैलाने वाले बयान देने के बजाय मुद्दों को सुलझाने में मदद के लिए जानकारी साझा करने की अपील की।

अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन समारोह के लिए निमंत्रण नहीं मिलने पर आपत्तियों के बारे में, पेजावर संत ने कहा कि ऐसा आचरण अवांछनीय है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर पर विवाद 500 साल पहले शुरू हुआ था और कांग्रेस नेताओं से कई बार अनुरोध किया गया था, जब दूसरों ने पहल की तो उन्होंने इसमें बाधा डालने के लिए परोक्ष रूप से कांग्रेस की आलोचना की।

दिवंगत प्रधान मंत्री राजीव गांधी द्वारा विवादित भूमि पर पूजा की अनुमति देने के बारे में एक तर्क का जवाब देते हुए, पेजावर द्रष्टा ने उस कार्रवाई के महत्व पर सवाल उठाया और चुनौती दी कि क्या वे राम राज्य की स्थापना नहीं करने के लिए दोष लेने के लिए तैयार हैं। उन्होंने लाभ के लिए श्रेय लेने और जोखिम के लिए दूसरों को दोषी ठहराने के रवैये की आलोचना की।

राम मंदिर के उद्घाटन के दौरान एक कार सेवक की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए, पेजावर के संत ने स्वीकार किया कि दोषियों को दंडित करना उचित है, लेकिन कार्रवाई के समय की आलोचना करते हुए कहा कि इससे गलत संदेश जाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.