logo-image

बंगाल में 1 मार्च से अब तक 150 करोड़ रुपये की नकदी, सोना, शराब और नशीले पदार्थ जब्त

बंगाल में 1 मार्च से अब तक 150 करोड़ रुपये की नकदी, सोना, शराब और नशीले पदार्थ जब्त

Updated on: 31 Mar 2024, 01:20 AM

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल में 1 मार्च से अब तक राज्य और केंद्रीय एजेंसियों ने बेहिसाब नकदी, तस्करी का सोना, अवैध शराब की खेप और प्रतिबंधित नशीले पदार्थों की चुनाव पूर्व जब्ती की है, जो लगभग 150 करोड़ रुपये मूल्‍य की है। राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से उपलब्ध डेटा से यह पता चला।

सीईओ कार्यालय के सूत्रों ने कहा कि अब तक जब्त की गई कुल बेहिसाब नकदी लगभग 8 करोड़ रुपये है, जबकि वितरण के समय या उसके बाद अतिरिक्त 24 करोड़ रुपये जब्त किए गए हैं।

एक सूत्र ने कहा, तस्करी की गई कीमती धातुओं, मुख्य रूप से सोना की रिकॉर्ड मात्रा भी बरामद की गई है, जिसका अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 28 करोड़ रुपये है।

इसी अवधि में केंद्रीय एजेंसियों ने 12,70 लाख लीटर अवैध शराब भी बरामद की, जिसकी अनुमानित बाजार कीमत 34 करोड़ रुपये है।

सूत्रों ने कहा, समीक्षा अवधि के दौरान विभिन्न राज्य और केंद्रीय एजेंसियों द्वारा मादक पदार्थों और बिना प्रमाणित दस्तावेजों के महंगे उपहारों सहित 44 करोड़ रुपये से अधिक की अन्य वस्तुएं भी जब्त की गई हैं।

सूत्रों ने कहा कि ऐसी वस्तुओं की अधिकतम बरामदगी चुनाव आयोग द्वारा वित्तीय रूप से संवेदनशील घोषित छह लोकसभा क्षेत्रों से की गई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.