logo-image

सब जूनियर नेशनल्स: हरियाणा के मुक्केबाजों ने 19 पदक पक्के किए

सब जूनियर नेशनल्स: हरियाणा के मुक्केबाजों ने 19 पदक पक्के किए

Updated on: 24 Mar 2024, 03:45 PM

नई दिल्ली:

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में तीसरी सब जूनियर नेशनल चैंपियनशिप में हरियाणा के 19 मुक्केबाजों ने टूर्नामेंट में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया और पदक पक्के किए।

हरियाणा की लड़कियां 10 पदक हासिल करने में सफल रहीं, जबकि लड़कों ने 9 श्रेणियों में सेमीफाइनल में जगह बनाकर कम से कम कांस्य पदक पक्के कर लिए।

भूमि (35 किग्रा) और निश्चल शर्मा (37 किग्रा) ने लड़कियों के वर्ग में हरियाणा के लिए दिन की शुरुआत जीत के साथ की।

भूमि ने दिल्ली की अपेक्षा को एक मुकाबले में हराया, जो रेफरी द्वारा तीसरे राउंड में मुकाबला (आरएससी) रोकने के साथ समाप्त हुआ, जबकि निश्चल को अपनी रोमांचक 3-2 की जीत के दौरान तमिलनाडु की एस सारा के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ी।

दीक्षा (40 किग्रा), दीया (61 किग्रा), सुखरीत (64 किग्रा) और मंशी मलिक (67+ किग्रा) ने सर्वसम्मत 5-0 के फैसले से समान जीत हासिल की।

राखी (43 किग्रा) और नव्या (55 किग्रा) ने आरएससी निर्णयों के साथ अपने-अपने मुकाबले जीते। राखी का मुकाबला मिजोरम की मालसावमदाउंगकिमी से था जबकि नव्या का मुकाबला आंध्र प्रदेश की नागा नव्या से था।

खुशिका (49 किग्रा) और नैतिक (52 किग्रा) सेमीफाइनल में पहुंचने वाले हरियाणा की अन्य मुक्केबाज थीं।

लड़कों के वर्ग में अपनी जीत की लय जारी रखते हुए उदय सिंह (37 किग्रा) ने मिजोरम के जेरी वर्टे पर 5-0 से आसान जीत हासिल की।

नितिन (40 किग्रा), रवि सिहाग (49 किग्रा), नमन (58 किग्रा), सिद्धांत (61 किग्रा) और कार्तिक डागर (70 किग्रा) ने भी समान 5-0 के फैसले के साथ अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले जीते।

हरियाणा के संचित जयनी (46 किग्रा), लक्ष्य (52 किग्रा) और अनमोल दहिया (64 किग्रा) ने भी जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई।

इस बीच, उत्तराखंड के छह मुक्केबाजों ने लड़कों के सेमीफाइनल में प्रवेश किया और दिल्ली की आठ लड़कियों ने क्वार्टर फाइनल मुकाबला जीतकर पदक पक्के कर लिए।

फाइनल सोमवार को खेला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.