logo-image

तमिलनाडु पुलिस ने ऑनर किलिंग मामले में दंपति को गिरफ्तार किया, पुलिसकर्मी निलंबित

तमिलनाडु पुलिस ने ऑनर किलिंग मामले में दंपति को गिरफ्तार किया, पुलिसकर्मी निलंबित

Updated on: 11 Jan 2024, 02:05 PM

चेन्नई:

ऑनर किलिंग के एक संदिग्ध मामले में 50 वर्षीय पी. पेरुमल और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है। उन पर अपनी 19 वर्षीय की हत्या का आरोप है जिसने एक दलित युवक से शादी की थी। अधिकारियों ने बताया कि मामले में एक पुलिस निरीक्षक को निलंबित किया गया है।

पेरुमल और उसकी पत्नी रोजा (45) को तंजावुर जिले की वट्टाथिक्कोट्टई पुलिस ने अपनी बेटी ईश्वर्या (19) को उसके प्रेमी नवीन (19) से शादी करने के लिए मारने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने कहा कि ईश्वर्या और नवीन एक साथ स्कूल में पढ़ते थे, और उन्हें प्यार हो गया। स्कूल के बाद वे दोनों तिरुपुर जिले में एक होजरी फैक्ट्री में काम करने लगे और बाद में एक स्थानीय मंदिर में शादी कर ली। चूँकि नवीन की उम्र विवाह योग्य नहीं थी, इसलिए विवाह को कोई कानूनी मान्यता नहीं थी।

शादी 31 दिसंबर को हुई थी। पेरुमल ने पुलिस में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस उसे तिरुपुर जिले में उनके किराए के घर में ढूंढने में कामयाब रही, जहां वह नवीन के साथ रह रही थी।

पल्लदम पुलिस इंस्पेक्टर मुरुगैया ने 2 जनवरी को ईश्वर्या को उसके माता-पिता को सौंप दिया और नवीन से कहा कि वह अपने माता-पिता के साथ जाने को तैयार है।

अभियोजन पक्ष ने आरोप लगाया कि ईश्वर्या पर उसके पिता ने भारी शारीरिक हमला किया था और 3 जनवरी की सुबह उसने दम तोड़ दिया। बाद में पेरुमल ने इसे आत्महत्या का मामला बनाने के लिए शव को छत से लटका दिया। इसके बाद वह और उसका परिवार शव को श्मशान घाट ले गए।

नवीन ने वट्टाथिक्कोट्टई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसकी जांच में पता चला कि ईश्वर्या की हत्या कर दी गई और शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। इसके कारण पेरुमल और रोजा की गिरफ्तारी हुई। पुलिस अपराध में सहायता करने के लिए पेरुमल और रोजा के कुछ रिश्तेदारों के बारे में भी पूछताछ कर रही है।

पल्लदम पुलिस निरीक्षक मुरुगैया को नवीन की शिकायत के बाद निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उसने बिना किसी परिणाम के बारे में सोचे ईश्वर्या को उसके पिता को सौंप दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.