logo-image

टेक्सास के गवर्नर ने 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन

टेक्सास के गवर्नर ने 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप का किया समर्थन

Updated on: 20 Nov 2023, 01:45 PM

ह्यूस्टन:

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर एक सीमावर्ती शहर की यात्रा के दौरान टेक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए डोनाल्ड ट्रंप का समर्थन किया। उन्होंने आप्रवासन (इमीग्रेशन) से निपटने के तरीके को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की आलोचना की।

सीएनएन ने रविवार को टेक्सास के एडिनबर्ग में पूर्व राष्ट्रपति के साथ एक कार्यक्रम में रिपब्लिकन गवर्नर के हवाले से कहा, हमें संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के रूप में डोनाल्ड जे. ट्रम्प की वापसी की जरूरत है।

भीड़ को संबोधित करते हुए, ट्रम्प ने सीमा से निपटने के तरीके को लेकर बिडेन की आलोचना की और तर्क दिया कि अमेरिका के पास अब इतिहास की सबसे असुरक्षित सीमा है, मेरा मानना ​​है कि, वास्तव में, दुनिया की।

2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए सबसे आगे चल रहे ट्रम्प, अभियान पथ पर अपनी बयानबाजी तेज कर रहे हैं, और अगले साल चुनाव जीतने पर अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़ा घरेलू निर्वासन ऑपरेशन करने का वादा कर रहे हैं।

पूर्व राष्ट्रपति ने सार्वजनिक रूप से कहा है कि वह कानूनी और अवैध आप्रवासन दोनों को प्रतिबंधित करने के लिए अपनी पहली अवधि की कई आव्रजन नीतियों को पुनर्जीवित करना चाहते हैं, जिसमें मुख्य रूप से मुस्लिम देशों पर यात्रा प्रतिबंध को बहाल करना और विस्तारित करना और टाइटल 42 के रूप में ज्ञात एक कोविड-युग नीति को वापस लाना शामिल है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, अवैध आव्रजन पर रोक लगाने के अपने प्रयासों को लेकर टेक्सास राज्य राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन के साथ कड़ी कानूनी लड़ाई में फंसा हुआ है।

नवीनतम विकास में एबॉट से एक विधेयक पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद है जो टेक्सास में अवैध रूप से प्रवेश करने को एक नया अपराध बना देगा और स्थानीय कानून प्रवर्तन को प्रवासियों को गिरफ्तार करने और अमेरिका छोड़ने का आदेश देने की शक्ति देगा।

ट्रम्प अभियान के एक प्रवक्ता ने सीएनएन को एक बयान में कहा, “हमारी दक्षिणी सीमा पर आक्रमण रोकना एक तत्काल राष्ट्रीय सुरक्षा आवश्यकता है और राष्ट्रपति ट्रम्प की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में से एक है। इसी कारण से, उन्होंने अपने भाषणों और एजेंडा 47 मंच में सीमा को सुरक्षित करने, अवैध आप्रवासन को रोकने और उन लोगों को हटाने के लिए अब तक का सबसे विस्तृत कार्यक्रम रखा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.