logo-image

द्रमुक ने तमिलनाडु के लोगों को पुरानी सोच में फंसाये रखा है : पीएम मोदी

द्रमुक ने तमिलनाडु के लोगों को पुरानी सोच में फंसाये रखा है : पीएम मोदी

Updated on: 10 Apr 2024, 03:20 PM

चेन्नई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि द्रमुक ने तमिलनाडु को न सिर्फ पुरानी सोच और पुरानी राजनीति में जकड़ कर रखा है बल्कि फूट डालो, फूट डालो और फूट डालो और राज करो के अपने एजेंडा को भी पूरी ताकत से आगे बढ़ा रहा है।

वेल्लोर फोर्ट मैदान से वेल्लोर, कृष्णागिरि, धर्मपुरी, अरणी, अरक्कोणम और तिरुवन्नामलाई लोकसभा सीटों के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने द्रमुक पर भ्रष्टाचार में शामिल होने का भी आरोप लगाया।

द्रमुक की राजनीति पर अफसोस जताते हुए उन्होंने कहा, द्रमुक पारिवारिक राजनीति, भ्रष्टाचार और तमिल विरोधी संस्कृति को आधार बनाकर चुनाव लड़ता है। उन्होंने कहा कि द्रमुक के परिवार ने तमिलनाडु के युवाओं को अस्थिर कर दिया है और व्यवस्थित लूट को बढ़ावा दिया है, जिससे तमिलनाडु विकास से वंचित रह गया है।

उन्होंने कहा, भ्रष्टाचार द्रमुक का कॉपीराइट है।

प्रधानमंत्री ने द्रमुक की राजनीति पर हमला करते हुए उल्लेख किया कि पार्टी ने नए संसद भवन में पवित्र सेंगोल की स्थापना का भी बहिष्कार किया था, जो भारत की स्वतंत्रता का संस्थापक प्रतीक है।

उन्होंने कहा, हमारा प्रयास हमेशा तमिल संस्कृति को बढ़ावा देने का रहा है, चाहे वह काशी-तमिल संगमम हो, सौराष्ट्र-तमिल संगमम हो या संयुक्त राष्ट्र में तमिल बोलना हो।

पीएम ने अपने संबोधन में स्पष्ट किया कि 21वीं सदी विकसित भारत और विकसित तमिलनाडु के लिए बेहद अहम है।

उन्होंने कहा, हमारी सरकार ने इसे सक्षम करने के लिए पिछले 10 साल में अभूतपूर्व विकास की नींव रखी है। हमने कमजोर अर्थव्यवस्था और ढेर सारे घोटालों के बीच बड़े और साहसिक फैसले लिए हैं। आज, जब भारत सभी क्षेत्रों में सर्वोपरि सफलता हासिल कर रहा है, इसमें तमिलनाडु के लोगों की कड़ी मेहनत, प्रतिभा और क्षमता का महत्वपूर्ण योगदान है।”

पीएम ने कांग्रेस-द्रमुक की नीतियों पर तमिलनाडु में मछुआरों के जीवन को लगातार खतरे में डालने का आरोप लगाते हुए, कच्चातिवु द्वीप की दुर्भाग्यपूर्ण उपेक्षा और अनदेखी की ओर भी इशारा किया।

उन्होंने कहा, कच्चातिवु द्वीप की उपेक्षा कांग्रेस की एक बड़ी भूल थी, जिससे तमिलनाडु में मछुआरों का जीवन हमेशा के लिए खतरे में पड़ गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भारतीय मछुआरों को वापस लेकर आई।

तमिलनाडु के लोगों के लिए शक्ति के महत्व पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंडिया गठबंधन का लक्ष्य तमिलनाडु के लोगों की प्रिय शक्ति को खत्म करना है।

प्रधानमंत्री ने राज्य पर केंद्र सरकार के फोकस पर प्रकाश डालते हुए कहा कि वह तमिलनाडु में रक्षा गलियारे को आगे बढ़ा रही है जो राज्य का चेहरा बदल देगा। तमिलनाडु से अंतरिक्ष क्षेत्र में भी कई स्टार्ट-अप हैं जिन्होंने देश की अंतरिक्ष यात्राओं में मदद की है।

इससे पहले वेल्लोर के लोगों ने पीएम का जोरदार स्वागत किया।

प्रधानमंत्री ने कहा, मैं वेल्लोर के इतिहास, पौराणिक कथाओं और बहादुरी को नमन करता हूं। वेल्लोर ने अंग्रेजों के खिलाफ एक महत्वपूर्ण क्रांति की, और वर्तमान में, एनडीए के लिए इसका मजबूत समर्थन फिर एक बार मोदी सरकार की भावना दर्शाता है।

उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों, ए.सी. षणमुगम (वेल्लोर), सौम्या अंबुमणि (धर्मपुरी), बालू (अरक्कोणम), सी.आर. नरसिम्हन (कृष्णागिरी), असुवथमन (तिरुवन्नामलाई), ए. गणेश कुमार (अरानी) का भी परिचय कराया और लोगों से उन्हें वोट देने की अपील की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.