logo-image

पीकेएल 10 : डिफेंस ने पटना पाइरेट्स को गुजरात जायंट्स पर बड़ी जीत दिलाने में मदद की

पीकेएल 10 : डिफेंस ने पटना पाइरेट्स को गुजरात जायंट्स पर बड़ी जीत दिलाने में मदद की

Updated on: 30 Jan 2024, 12:00 AM

पटना:

पटना पाइरेट्स ने घरेलू दर्शकों के सामने रक्षात्मक मास्टरक्लास का प्रदर्शन करते हुए सोमवार को यहां प्रो कबड्डी लीग के सीजन 10 में गुजरात जायंट्स को 32-20 से हराया और तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए।

रक्षात्मक जोड़ी अंकित (6 अंक) और कृष्ण (5 अंक) दिन के स्टार कलाकार रहे, क्योंकि पटना पाइरेट्स की रक्षा ने अविश्‍वसनीय 15 टैकल अंक हासिल किए।

कम स्कोर वाले खेल को इस बात से परिभाषित किया गया कि खेल के अधिकांश भाग में संख्या में कम होने के बावजूद पटना पाइरेट्स की रक्षापंक्ति ने बहुत अधिक अंकों से पिछड़ने से इनकार कर दिया। गुजरात जायंट्स के रेडर पार्टिक दहिया और नितिन टचप्वाइंट हासिल करते रहे, लेकिन खेल के महत्वपूर्ण क्षणों में वे ऐसा करने में सक्षम नहीं रहे।

जब उनकी टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब कृष्ण और अंकित की सुपर टैकल हासिल करने की क्षमता ने मैट पर कम खिलाड़ियों के बावजूद आश्चर्यजनक रूप से पटना पाइरेट्स को अंकों के करीब बनाए रखा। वे हाफ़टाइम ब्रेकडाउन में केवल दो अंकों से चले गए।

दूसरे हाफ में भी इसी तरह का सिलसिला जारी रहा, क्योंकि गुजरात जायंट्स ने लगातार पटना पाइरेट्स की संख्या कम रखी, लेकिन जरूरत पड़ने पर ऑल-आउट करने में असमर्थ रहे। फ़ज़ल अत्राचली के लिए एक ऑफ नाइट में ईरानी ने पूरे गेम में एक भी अंक हासिल नहीं किया, इसके बजाय पांच असफल टैकल का प्रबंधन किया।

खेल के अंतिम तीन मिनटों में पटना पाइरेट्स ने पासा पलट दिया। संदीप कुमार ने गुजरात जाइंट्स के पतन की शुरुआत करो या मरो के रेड से की और तीन टच प्वाइंट के साथ वापसी की। उन्होंने खेल का पहला और एकमात्र ऑल-आउट करके खेल समाप्त होने से एक मिनट पहले 30-19 की बढ़त ले ली और उस रक्षात्मक प्रभुत्व के दम पर जीत हासिल की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.