logo-image

फ्रांस में क्रिसमस रात्रिभोज के बाद 700 से ज्‍यादा एयरबस अटलांटिक कर्मचारी हुए बीमार

फ्रांस में क्रिसमस रात्रिभोज के बाद 700 से ज्‍यादा एयरबस अटलांटिक कर्मचारी हुए बीमार

Updated on: 24 Dec 2023, 10:45 PM

लंदन:

फ्रांस में एयरबस अटलांटिक के 700 से अधिक कर्मचारी कंपनी के क्रिसमस रात्रिभोज के बाद कथित तौर पर बीमार पड़ गए और स्वास्थ्य अधिकारी अभी भी बड़े पैमाने पर भोजन विषाक्तता के कारण का पता नहीं लगा पाए हैं। रविवार को एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई।

बीबीसी ने एजेंस रीजनल डी सैंटे (एआरएस) के हवाले से बताया कि 14 दिसंबर के रात्रिभोज के बाद बीमार हुए लोगों में पश्चिमी फ्रांस में विमानन निर्माता कंपनी की साइट के कर्मचारी शामिल थे। उन्‍हें उल्टी और दस्त से परेेेशान देखा गया।

एआरएस ने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी कि रात्रिभोज में कौन सा भोजन दिया गया, जिसने लोगों को बीमार कर दिया।

उत्सव की दावत 14 दिसंबर को मोन्टोइर-डी-ब्रेटेन के एक रेस्तरां में आयोजित की गई थी और रात के खाने के लगभग 24 से 48 घंटे बाद कर्मचारी बीमार हो गए। एक प्रभावित कर्मचारी ने एक फ्रांसीसी अखबार को बताया कि यह बीमारी बहुत दर्दनाक थी।

कर्मचारी ने कहा, मुझे जैसा पेटदर्द और सिरदर्द था, वैसा पहले कभी नहीं हुआ था। यह दर्द प्रसव पीड़ा से भी बदतर था।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, रात्रिभोज के आइटम में लॉबस्टर, स्कैलप्स, गॉन गार्स और टूरनेडोस, हेज़लनट चॉकलेट मूस और आइसक्रीम लॉग्स के डेसर्ट शामिल थे।

हालांकि, एयरबस ने बीबीसी को बताया कि लगभग 100 लोग ही बीमार हुए थे।

एयरबस कंपनी ने एक बयान में कहा कि वह बीमारी के कारण की पहचान करने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि भविष्य में ऐसा दोबारा न हो, एआरएस के साथ सहयोग कर रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.