logo-image

सीएए के तहत सिर्फ एक व्यक्ति ने नागरिकता के लिए आवेदन किया : हिमंत बिस्व सरमा

सीएए के तहत सिर्फ एक व्यक्ति ने नागरिकता के लिए आवेदन किया : हिमंत बिस्व सरमा

Updated on: 08 Apr 2024, 06:25 PM

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को विरोध कर रहे लोगों पर सोमवार को हमलावर होते हुए कहा कि राज्य में अब तक सिर्फ एक व्यक्ति ने नये कानून के तहत नागरिकता के लिए आवेदन किया है।

सरमा ने मीडियाकर्मियों से कहा, “सीएए लागू हुए कई दिन बीत चुके हैं। लेकिन आज तक असम से केवल एक व्यक्ति ने सीएए द्वारा निर्धारित प्रावधानों के तहत नागरिकता के लिए आवेदन किया है।”

उन्होंने कहा कि कुछ लोग सीएए का विरोध कर रहे हैं और दावा कर रहे हैं कि सीएए के नये नियमों के तहत लाखों लोग नागरिकता के लिए आवेदन करेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा, अब उन्हें जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य के बंगाली बहुल इलाकों में सीएए का जमीनी स्तर पर कोई असर नहीं है। उन्होंने कहा, “आप उदाहरण के तौर पर सोनारी विधानसभा क्षेत्र को ले सकते हैं। यहां अनेक बांग्ला भाषी लोग निवास करते हैं। लेकिन किसी ने भी नए नियमों के तहत नागरिकता के लिए आवेदन नहीं किया है।”

गौरतलब है कि पिछले महीने केंद्र सरकार द्वारा सीएए के नियमों को अधिसूचित किए जाने के तुरंत बाद ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (एएएसयू) और कई अन्य संगठनों ने राज्य में विरोध-प्रदर्शन किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.