logo-image

चीन के साथ सम्बन्ध मजबूत करेगा उत्तर कोरिया

चीन के साथ सम्बन्ध मजबूत करेगा उत्तर कोरिया

Updated on: 25 Mar 2024, 10:05 AM

सोल:

उत्तर कोरिया के एक वरिष्ठ अधिकारी ने चीन के साथ संबंध को और मजबूत करने का आह्वान किया है। वर्कर्स पार्टी के अंतर्राष्ट्रीय विभाग के निदेशक किम सोंग-नाम ने बीजिंग में चीनी विदेश मंत्री वांग यी के साथ एक बैठक में यह टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि यह वर्ष उत्तर कोरिया-चीन मित्रता का वर्ष है।

योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, इस वर्ष उत्तर कोरिया और चीन के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 75वीं वर्षगांठ है।

वांग ने कहा कि उन्हें यकीन है कि उनके मैत्रीपूर्ण संबंध आगे बढ़ेंगे और बीजिंग उनके सामान्य हितों की रक्षा के लिए प्योंगयांग के साथ संचार और सहयोग को बढ़ावा देगा।

किम ने गुरुवार को चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के राजनीतिक ब्यूरो की स्थायी समिति के सदस्य वांग हुनिंग और पार्टी के अंतरराष्ट्रीय संपर्क विभाग के मंत्री लियू जियानचाओ से भी मुलाकात की।

किम अपनी तीन देशों की यात्रा के पहले चरण के लिए बीजिंग में थे। इसके बाद वो वियतनाम और लाओस भी जायेंगे।

लाओस इस साल आसियान की अध्यक्षता करेगा। आसियान देशों में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओस, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, थाईलैंड, सिंगापुर और वियतनाम हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.