logo-image

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए मुश्फिकुर रहीम

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए मुश्फिकुर रहीम

Updated on: 20 Mar 2024, 12:10 PM

चटगांव:

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है। टीम के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम अंगूठे की चोट के कारण सीरीज से बाहर हो गए हैं।

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे के दौरान फील्डिंग करते समय मुश्फिकुर के अंगूठे पर गेंद लग गई थी। मैच के बाद हुई जांच से पता चला कि मुश्फिकुर के अंगूठे में फ्रैक्चर है।

बांग्लादेश के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने पुष्टि की कि मुश्फिकुर श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में नहीं खेल पाएंगे और उनके चार सप्ताह तक बाहर रहने की उम्मीद है।

आईसीसी ने बायजेदुल के हवाले से कहा, मैच के बाद, मुश्फिकुर का ढाका में स्कैन हुआ, जिसमें उनके दाहिने अंगूठे में फ्रैक्चर का पता चला। इसलिए, लगभग तीन से चार सप्ताह तक उनके बाहर रहने की संभावना है।

हालांकि, बीसीबी ने अभी तक रहीम के लिए किसी रिप्लेसमेंट की घोषणा नहीं की है।

बांग्लादेश ने टी20 श्रृंखला 2-1 से जीती है, जबकि मेजबान श्रीलंका ने टेस्ट श्रृंखला की ओर बढ़ने से पहले वनडे सीरीज 2-1 से जीती। बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच खेली जानी वाली यह टेस्ट सीरीज 2023-25 आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप चक्र का हिस्सा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.