logo-image

सांसद तेजस्वी सूर्या स्वर्ण पदक विजेता भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम को सम्मानित करेंगे

सांसद तेजस्वी सूर्या स्वर्ण पदक विजेता भारतीय महिला ब्लाइंड क्रिकेट टीम को सम्मानित करेंगे

Updated on: 16 Sep 2023, 01:15 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु दक्षिण से सांसद और भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या शनिवार को यहां मोदी क्रिकेट कप टूर्नामेंट के मौके पर भारतीय महिला नेत्रहीन क्रिकेट टीम को सम्मानित करेंगे।

भारतीय महिला टीम ने 26 अगस्त को इंटरनेशनल ब्लाइंड स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड गेम्स में स्वर्ण पदक हासिल कर इतिहास रचा। उन्होंने बर्मिंघम में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को नौ विकेट से हराया।

इनमें से तीन खिलाड़ी कर्नाटक से हैं और बेंगलुरु साउथ में आयोजित होने वाले मोदी टेनिस बॉल क्रिकेट कप के उद्घाटन के दौरान मौजूद रहेंगे।

सूर्या, विधायक आर अशोक, रवि सुब्रमण्यम, सतीश रेड्डी, उदय गरुड़चार और राममूर्ति के साथ शनिवार को पदक जीतने पर उन्हें सम्मानित करेंगे।

तेजस्वी सूर्या ने कहा, आईबीएसएफ विश्व खेलों में फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराकर स्वर्ण पदक जीतने वाली भारतीय टीम की उपलब्धि सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर, हम इस प्रतिष्ठित समूह का सम्मान करते हैं और उनसे अनुरोध भी करते हैं।

इस अवसर पर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिट इंडिया मूवमेंट का हिस्सा, मोदी क्रिकेट कप 2023 का उद्घाटन किया जाएगा। टूर्नामेंट का उद्देश्य बेंगलुरु में सभी आयु वर्ग के क्रिकेट प्रेमियों को उनके पसंदीदा खेल का जश्न मनाने के लिए एक साथ लाना है। आयोजन के लिए पंजीकरण निःशुल्क है, 64 टीमें और 850 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं, यह रोमांचक क्रिकेट एक्शन से भरे दो दिनों का वादा करता है।

टूर्नामेंट तीन अलग-अलग स्थानों, शालिनी ग्राउंड, एमईएस ग्राउंड और वीईटी ग्राउंड में आयोजित होने वाला है, जो सभी जयनगर में स्थित हैं। एशिया कप 2023 फाइनल के नतीजे सामने आने से कुछ घंटे पहले रविवार को शाम करीब 4 बजे फाइनल होगा।

सूर्या ने कहा, “बेंगलुरु में क्रिकेट की चर्चा बेजोड़ है। हमारे पसंदीदा खेल का जश्न मनाने का इससे बेहतर तरीका क्या हो सकता है कि ए डबल हेडर संडे, जिसमें मोदी क्रिकेट कप 2023 का समापन और एशिया कप 2023 फाइनल की लाइव स्ट्रीमिंग शामिल हो।

आईएएनएस

आरआर

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.