logo-image

वर्ल्ड कप में भारत को रोकना बहुत मुश्किल : स्टुअर्ट ब्रॉड

वर्ल्ड कप में भारत को रोकना बहुत मुश्किल : स्टुअर्ट ब्रॉड

Updated on: 01 Oct 2023, 02:00 PM

नई दिल्ली:

इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड का मानना है कि भारत विश्व कप जीतने का प्रबल दावेदार है और अगर टूर्नामेंट में सब कुछ मेजबान टीम की योजना के अनुसार हुआ, तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल है।

भारत ने आखिरी बार वनडे विश्व कप तब जीता था जब वे इंग्लैंड में 1983 संस्करण जीतने के बाद 2011 में टूर्नामेंट के सह-मेजबान थे। इस बार भारत वर्ल्ड कप के सभी मैचों की मेजबानी अकेले करेगा और घर में भारत को चुनौती देना किसी भी टीम के लिए आसान नहीं होने वाला।

पिछले महीने एशिया कप पर कब्जा जमाने के बाद भारत की नजर वर्ल्ड कप पर है। कई एक्सपर्ट और दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि टीम इंडिया आईसीसी ट्रॉफी का सूखा जल्द खत्म कर देगी। भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

स्टुअर्ट ब्रॉड ने कहा, अगर इंग्लैंड अपना विश्व कप खिताब बरकरार रखने में कामयाब होता है। तो यह शानदार होगा, लेकिन मुझे लगता है कि अगर भारत अपना आदर्श टूर्नामेंट खेलता है तो उन्हें रोकना बहुत मुश्किल है।

जोस बटलर के पास निश्चित रूप से चुनौती देने वाली टीम है, जिसमें उच्च स्कोर बनाने की क्षमता है लेकिन मुझे लगता है कि मेजबान और शीर्ष क्रम की वनडे टीम के रूप में भारत के लिए इससे पार पाना बेहद मुश्किल होगा।

डेली मेल ने ब्रॉड के हवाले से बताया, हाल का इतिहास आपको दिखाता है कि घरेलू टीमें 50 ओवर के विश्व कप में शानदार होती हैं। यह 2011 में भारत में था, और भारत की जीत हुई, 2015 में फाइनल ऑस्ट्रेलिया में था और ऑस्ट्रेलिया ने ट्रॉफी जीती। इंग्लैंड ने 2019 में जीत हासिल की। इसलिए, भारत को भी इसका फायदा मिलेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.