logo-image

मलेशिया में बारिश के मौसम के कारण डेंगू के मामले बढ़े

मलेशिया में बारिश के मौसम के कारण डेंगू के मामले बढ़े

Updated on: 23 Jan 2024, 08:25 AM

कुआलालंपुर:

मलेशिया में डेंगू बुखार के मामले बढ़ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि लगातार बारिश का मौसम इस समस्या में योगदान दे रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के महानिदेशक मुहम्मद राडज़ी अबू हसन ने सोमवार को एक बयान में कहा कि 7 से 13 जनवरी तक डेंगू बुखार के मामलों की संख्या बढ़कर 3,525 हो गई, जबकि एक सप्ताह पहले 3,181 मामले थे। इसी अवधि में दो मौतें भी हुई हैं।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, उन्होंने कहा, मौसम विभाग ने नोट किया है कि दक्षिण-पश्चिम मानसून का मौसम इस साल नवंबर से मार्च तक रहेगा। इससे एडीज मच्छरों के संभावित प्रजनन क्षेत्रों में वृद्धि होती है। जनता को बाढ़ के दौरान और बाद में निवारक कदम उठाने की सलाह दी जाती है।

उन्होंने कहा कि सप्ताह के दौरान देश भर में हॉटस्पॉट की संख्या 130 से बढ़कर 136 हो गई, जिसमें सेलांगोर राज्य सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ, इसके बाद राजधानी कुआलालंपुर और देश का प्रशासनिक केंद्र पुत्रजया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.