logo-image
लोकसभा चुनाव

शिव शक्ति-तप त्याग तांडव में शिव-पार्वती के विवाह के लिए सहमत हुईं मैनावती

शिव शक्ति-तप त्याग तांडव में शिव-पार्वती के विवाह के लिए सहमत हुईं मैनावती

Updated on: 20 Oct 2023, 06:50 PM

मुंबई:

धार्मिक भक्ति टीवी शो शिव शक्ति-तप त्याग तांडव के वर्तमान ट्रैक में एक जबरदस्‍त मोड़़ देखने को मिलेगा। शो में मैनावती और उमा शिव की आड़ में पार्वती को विष्णु से विवाह करने के लिए प्रेरित करने की साजिश रचती हैं।

मैनावती ने पार्वती की परेशानी को देखते हुए झूठा दावा किया कि वह भगवान शिव से विवाह कर सकती है। हालांकि, पार्वती का मन उसे धोखे पर संदेह करने के लिए प्रेरित करता है और वह विष्णु से इस धोखेबाज योजना में मैनावती की भागीदारी पर सवाल उठाते हुए उसकी असली पहचान प्रकट करने की मांग करती है।

परेशान होकर, मैनावती सारा दोष उमा पर मढ़ने का प्रयास करती है। जवाब में, उमा मैनावती को उसके अहंकार और अभिमान के बारे में जागरूक करने का प्रयास करती है।

यह मैनावती को उमा की असली पहचान के बारे में पूछताछ करने के लिए प्रेरित करता है, जिसके परिणामस्वरूप उमा और पार्वती अपने दिव्य रूपों यानी आदि शक्ति और महादेव को प्रकट करती हैं। अपनी बेटी की दिव्यता को देखकर, मैनावती का हृदय परिवर्तन हो जाता है और वह पार्वती और शिव के बीच विवाह के लिए सहमत हो जाती है। शिव और पार्वती की आसन्न शादी की खबर तेजी से फैलती है, और शिव कैलाश लौट आते हैं, और नंदी को शादी की तैयारी शुरू करने का निर्देश देते हैं।

शिव शक्ति-तप त्याग तांडव कलर्स पर प्रसारित होता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.