logo-image

पीएम मोदी ने गरीबों को दी स्थायी गारंटी योजनाएं: बसवराज बोम्मई

पीएम मोदी ने गरीबों को दी स्थायी गारंटी योजनाएं: बसवराज बोम्मई

Updated on: 08 Apr 2024, 04:35 PM

गडग (कर्नाटक):

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और गडग लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बसवराज बोम्मई ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ग्रामीणों के लिए आवास, पेयजल, शौचालय, उज्वला और चावल जैसी स्थायी गारंटी दी है।

शिरहट्टी विधानसभा क्षेत्र में एक रोड शो में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक सक्षम प्रशासक हैं और उन्होंने सभी को स्थायी गारंटी दी है।

बोम्मई ने कहा,“पीएम आवास योजना के तहत 8 लाख घर दिए गए हैं और 12 लाख शौचालय बनाए गए हैं। साथ ही हर घर में नल का जल भी सुनिश्चित किया गया है। हावेरी जिले में 1,300 करोड़ रुपये की लागत से जल जीवन मिशन योजना लागू की जा रही है, जिसे शिरहट्टी क्षेत्र में भी लागू किया जाएगा।”

बोम्मई ने कहा कि उनकी सरकार ने किसानों के बच्चों के लिए रायता निधि योजना लागू की थी, लेकिन कांग्रेस सरकार ने इसे बंद कर दिया। किसान सम्मान योजना के तहत प्रत्येक किसान को 4,000 रुपये देने की योजना भी बंद कर दी गई है। दुग्ध उत्पादकों को प्रोत्साहन योजना भी बंद कर दी गई।

पिछली भाजपा सरकार ने वरिष्ठ नागरिकों और विधवाओं के लिए पेंशन में 200 रुपये और विकलांगों के लिए 400 रुपये की बढ़ोतरी की थी।

बोम्मई ने कहा, पीएम मोदी ने लोगों को सब कुछ दिया है और लोगों को भाजपा को वोट देकर आभार जताना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.