logo-image

कैप्टन प्रांजल के परिजनों को कर्नाटक सरकार ने अभी तक नहीं दी सम्मान राशि : तेजस्वी सूर्या

कैप्टन प्रांजल के परिजनों को कर्नाटक सरकार ने अभी तक नहीं दी सम्मान राशि : तेजस्वी सूर्या

Updated on: 02 Dec 2023, 07:25 PM

बेंगलुरु:

बेंगलुरु के भाजपा सांसद तेजस्वी सूर्या ने 22 नवंबर को जम्मू-कश्मीर में आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए कैप्टन एम.वी. प्रांजल के परिवार को सम्मान राशि नहीं देने को लेकर कर्नाटक की कांग्रेस सरकार पर हमला बोला।

भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सूर्या ने सोशल मीडिया पर कहा कि कैप्टन प्रांजल को हमारे देश की सेवा में शहीद हुए 10 दिन हो गए हैं। फिर भी राज्य सरकार ने दिवंगत के परिजनों को सम्मान राशि नहीं दी है।

उन्होंने कहा, हालांकि कोई भी मुआवजा कैप्टन प्रांजल को वापस नहीं ला सकता है, और हमेशा की तरह मीडिया का ध्यान अन्य मुद्दों पर चला जाता है। यह महत्वपूर्ण है कि उनके माता-पिता को इस कठिन समय में पर्याप्त सहायता प्रदान की जाए।

उन्होंने आगे कहा, मैं सीएम सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार से अनुरोध करता हूं कि वे इसमें देरी न करें और कैप्टन प्रांजल के माता-पिता को तुरंत 50 लाख रुपये का मुआवजा जारी करें।

सूर्या ने कहा, 29 साल की कम उम्र में सर्वोच्च बलिदान देना एक वीरतापूर्ण कार्य है जो हर पीढ़ी को प्रेरित करेगा।

उन्‍होंने कहा, कैप्टन प्रांजल को हमारी श्रद्धांजलि को एक दिन तक सीमित न रखने और युवाओं को उनकी स्मृति से प्रेरणा लेने के लिए मैं सीएम सिद्दारमैया और डिप्टी सीएम डी.के. शिवकुमार से जिगनी मेन रोड का नाम कैप्टन प्रांजल के नाम पर रखने का अनुरोध करता हूं। यह प्रांजल के बलिदान का सम्मान करने के लिए एक छोटी लेकिन स्थायी श्रद्धांजलि होगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.