logo-image

कर्नाटक : जब्ती के 75 लाख रुपये के दुरुपयोग के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित

कर्नाटक : जब्ती के 75 लाख रुपये के दुरुपयोग के आरोप में पुलिसकर्मी निलंबित

Updated on: 14 Dec 2023, 04:15 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक पुलिस विभाग ने गुरुवार को चोरी के एक मामले में बरामद की गई 75 लाख रुपये की धनराशि का दुरुपयोग करने के आरोप में बिदादी थाने से जुड़े पुलिस इंस्पेक्टर शंकर नायक को निलंबित कर दिया।

निलंबन आदेश आईजीपी (सेंट्रल रेंज) रविकांत गौड़ा द्वारा जारी किया गया है।

आरोपी के खिलाफ बेंगलुरु के बयातारायणपुरा थाने में बरामद पैसे के दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इसके बाद आरोपी इंस्पेक्टर शंकर ने कोर्ट से स्टे ऑर्डर ले लिया था।

शंकर 2022 में जब बयाटारायणपुरा थाने में एक निरीक्षक के रूप में कार्यरत था, तब चोरी के एक मामले में बरामद 75 लाख रुपये के दुरुपयोग के आरोप लगे। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

पुलिस आयुक्त ने मामले को केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) को स्थानांतरित कर दिया था और विभागीय जांच शुरू की गई थी। आरोपी इंस्पेक्टर पर आरोप सिद्ध होने पर निलंबन आदेश जारी कर दिया गया।

सीसीबी पुलिस की विशेष शाखा ने मामले के सिलसिले में बिचौलिए लोकनाथ को गिरफ्तार किया है। यह मामला राज्य के विधानसभा सत्र में भी उठा और इस पर चर्चा भी हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.