logo-image

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक सरकार खोलेगी 600 इंदिरा कैंटीन

लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक सरकार खोलेगी 600 इंदिरा कैंटीन

Updated on: 11 Mar 2024, 07:20 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्दारमैया ने सोमवार को लोकसभा चुनाव से पहले राज्यभर में 600 इंदिरा कैंटीन शुरू करने का ऐलान किया।

बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर ब्रुहत बेंगलुरु महानगर पालिका द्वारा इंदिरा कैंटीन खोलने के बाद मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा, इंदिरा कैंटिन में 5 रुपए में जहां ब्रैकफॉस्ट मिलेगा, वहीं लंच 10 रूपए में मिलेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा, हम बेंगलुरु में 188 नए कैंटीन की शुरुआत करने जा रहे हैं। हवाई अड्डे के पास इंदिरा कैंटीन शुरू करने की टैक्सी चालकों और अन्य ड्राइवरों की मांग के अनुसार दो कैंटीन शुरू की जा रही हैं। 40 कैंटिन शुरू किए जा चुके हैं और शेष पर काम जारी है।

उन्होंने कहा कि केम्पेगौड़ा हवाई अड्डा पर कैंटीन की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा, एक कैंटीन का उद्घाटन काफी पहले ही किया जा चुका है और एक पर अभी काम जारी है। इस कैंटीन का मुख्य मकसद गरीबों को सस्ती कीमत पर भोजन उपलब्ध कराना है।

उन्होंने आगे कहा कि फूड मैन्यू बदल दिया गया है और डाइनिंग हॉल का भी प्रबंध किया जा चुका है।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा, इंदिरा कैंटीन बेंगलुरु सहित राज्य के अन्य भागों में शुरू किया जाएगा। पूर्व की सरकारों ने खाना मुहैया कराने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया था और कइओं ने इसे बंद भी कर दिया था। हमने इस कार्यक्रम को गरीबों को खाना उपलब्ध कराने के मकसद से शुरू किया।

बेंगलुरु में पेयजल समस्या पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया है कि किसी भी कारण से पेयजल बाधित नहीं होना चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.