logo-image

ईरान गाजा में चिकित्सक भेजने को तैयार : मंत्री

ईरान गाजा में चिकित्सक भेजने को तैयार : मंत्री

Updated on: 22 Nov 2023, 07:30 PM

तेहरान:

ईरान के स्वास्थ्य मंत्री बहराम इनोल्लाही ने युद्धग्रस्त गाजा पट्टी में स्वयंसेवी चिकित्सकों और नर्सों को भेजने के लिए अपने देश की तत्परता की आवाज उठाई है।

समाचार एजेंसी आईआरआईबी की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने मंगलवार को पूर्वोत्तर प्रांत खुरासान रज़ावी में ईरान के राष्ट्रीय नर्स दिवस के अवसर पर एक समारोह के मौके पर यह टिप्पणी की।

मंत्री ने कहा कि हम गाजा में लोगों को (चिकित्सा) सहायता प्रदान करने के लिए तैयार हैं, जहां अस्पतालों को क्रूर इजरायली हमलों का सामना करना पड़ा।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, इनोल्लाही ने कहा कि ईरान ने फिलिस्तीनी तटीय क्षेत्र में डॉक्टरों को भेजने के लिए जरूरी समन्वय सुनिश्चित किया है।

7 अक्टूबर को दक्षिणी इजरायल पर हमास के हमले के जवाब में इज़राइल पिछले कुछ हफ्तों से गाजा पर हमले कर रहा है। इस संघर्ष के कारण अब तक गाजा में 13,000 से अधिक फिलिस्तीनियों की मौत हो गई है और क्षेत्र मानवीय आपदा में डूब गया है। इसकी स्वास्थ्य प्रणाली बुरी तरह चरमरा गई है। इजरायली पक्ष में लगभग 1,200 लोगों की जान चली गई है, जिनमें से अधिकांश 7 अक्टूबर को हमास के हमले में मारे गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.